Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > Noida Sector -74 स्थित ग्रैंड अजनारा हेरिटेज सोसायटी में अधूरे पड़े कामों के ना होने पर लोगों ने किया प्रदर्शन

Noida Sector -74 स्थित ग्रैंड अजनारा हेरिटेज सोसायटी में अधूरे पड़े कामों के ना होने पर लोगों ने किया प्रदर्शन

 Sujeet Kumar Gupta |  10 Feb 2020 8:46 AM GMT  |  नई दिल्ली

Noida Sector -74 स्थित ग्रैंड अजनारा हेरिटेज सोसायटी में अधूरे पड़े कामों के ना होने पर लोगों ने किया प्रदर्शन
x

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा। बिल्डरों की मनमानी व उनके द्वारा सोसायटी में रहने वाले को प्रताड़ित किये जाने का मामला रोज देखने को मिलता है। इसी क्रम में ग्रैंड अजनारा हेरिटेज सोसायटी सैक्टर-74 के निवासीयों ने आज सोसाइटी के गेट नम्बर 1 पर प्रदर्शन किया।इस प्रदर्शन का मुख्य उद्देश बिल्ड़र द्वारा अधूरे पड़े कार्यो को पूरा करवाना था।आपको बता दे कि सोसायटी में कई ऐसे अधूरे कार्य है जो अब तक पूरे नही हुये।

सोसायटी में रहने वाले लोगों का आरोप है कि बिल्डर ने अभी तक बकाया वाटर बिल जमा नही किया है। जिसकी 2.3 Cr के करीब है।बिल्डर ने वादा किया था कि पानी का बिल वो 15 दिनों मे जमा करा कर AOA को कन्फर्म करेंगे।आज 6 महीने बीत जाने के बाद भी पैसाजमा नही कराया है। सोसायटी के 100 से ज्यादा फ्लैट्स की रजिस्ट्री पेंडिंग है। लोगो ने रजिस्ट्री के एडवांस पैसा जमा किये हुए है आज दो साल बीत जाने के बाद भी लोग रजिस्ट्री का इन्तेजार कर रहे है। बिल्डर CAM(कॉमन एरिया मेंटेनेंस) चार्जेज और इलेक्ट्रीसिटी का ऑडिटेड बुक्स ऑफ अकाउंट्स नही दे रहा है।

PVVNL के गाइडलाइन्स के अनुसार बिल्डर को 3 महीनों मे ऑडिटेड रिपोर्ट देनी अनिवार्य है। OC के बिना कमर्शियल शॉप अंडर कंस्ट्रक्शन बिल्डिंग मैं बिना कमर्शियल एलेक्टिसटी लिए चलना।UP अपार्टमेंट एक्ट के अनुसार 10% विज़िटर्स पार्किंग होना अनिवार्य चाहिए।हमारे बिल्डर ने सारे पार्किंग सेल कर दिए है।नोएडा ऑथोरिटी के अलोकेटेड पर्किंग से ज्यादा बना कर बेच डाली है।

लोगों ने प्रदर्शन के बाद मेन्टेनेन्स को ज्ञापन दिया। वही बिल्डर ने मंगलवार या बुधवार को मिलने का आस्वासन दिया है।लोगों ने बिल्ड़र को चेताया कि अगर अधूरा कार्य को अगर जल्द पूरा नही किया जाता है तो आने वाले समय मे ऐसा प्रदर्शन पूरे नोएडा के सारे प्रमुख जगहों पर की जाएगी।प्रशासन को भी इसके बारे मे जानकारी दे कर नोएडा के सारे सामाजिक संगठनों का सहयोग ले कर प्रदर्शन को तेज किया जाएगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it