नोएडा

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने किया कोरोना अस्पताल का दौरा

Shiv Kumar Mishra
25 Nov 2020 4:37 PM GMT
स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने किया कोरोना अस्पताल का दौरा
x

नोएडा। जनपद के सभी नागरिकों को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित रखने एवं निर्धारित समय पर प्रोटोकॉल के अनुरूप इलाज संभव कराने के उद्देश्य से प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बुधवार को जनपद का व्यापक स्तर पर भ्रमण किया। उन्होंने सबसे पहले सेक्टर 39 नोएडा में संचालित कोविड अस्पताल का स्थलीय निरीक्षण किया, जहां पर उन्होंने उपचाराधीनों के साथ वार्तालाप करते हुए उनका हालचाल जाना और मिल रहे इलाज के संबंध में जानकारी प्राप्त की। इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने सेक्टर 59 नोएडा का स्थल निरीक्षण किया, जहां पर कोविड-19 को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा एकीकृत कंट्रोल रूम का संचालन किया जा रहा है। यहां से उन्होंने होम आइसोलेशन के मरीजों से भी बातचीत की।

स्वास्थ्य मंत्री ने जिलाधिकारी एवं स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों तथा संबंधित चिकित्सकों के साथ कोविड-19 को लेकर समीक्षा बैठक की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कोविड-19 को लेकर जनपद में प्रशासन पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग तथा अन्य संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा सख्त कार्रवाई करते हुए अच्छा कार्य किया जा रहा है जिसके परिणाम स्पष्ट रूप से जनपद में नजर आ रहे हैं। जनपद में प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा कोविड-19 को लेकर गहन जांच की जा रही है जिससे सभी संक्रमित व्यक्तियों को समय पर इलाज उपलब्ध कराने की कार्रवाई स्वास्थ्य विभाग के द्वारा मानकों के अनुसार सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने जनपद के प्रशासनिक स्वास्थ्य विभाग पुलिस एवं अन्य विभागीय अधिकारियों के कार्य पर संतोष प्रकट किया। उन्होंने सभी अधिकारियों का आह्वान किया कि आगे भी जिला प्रशासन पुलिस स्वास्थ्य विभाग तथा अन्य संबंधित विभागीय अधिकारी इसी टीम भावना के साथ कार्य करते रहें ताकि कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों का प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप इलाज संभव हो सके और सभी को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बनाया जा सके।

बैठक में जिला अधिकारी सुहास एल वाई, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दीपक ओहरी, जिला अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ रेनू अग्रवाल, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी नेपाल सिंह सुनील दोहरे तथा स्वास्थ्य विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

Next Story