Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > ईएसआई अस्पताल में लगी भीषण आग,मौके पर पहुंची दमकल की गाडियों ने आग पर पाया काबू

ईएसआई अस्पताल में लगी भीषण आग,मौके पर पहुंची दमकल की गाडियों ने आग पर पाया काबू

 Sujeet Kumar Gupta |  9 Jan 2020 1:00 PM GMT  |  नई दिल्ली

ईएसआई अस्पताल में लगी भीषण आग,मौके पर पहुंची दमकल की गाडियों ने आग पर पाया काबू
x

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा।नोएडा के सैक्टर-24 स्थित ईएसआई अस्पताल में उस वक्त हड़कम्प मच गया जब गुरुवार को सुबह करीब नौ बजे शार्ट सर्किट से अस्पताल के बेसमेंट में आग लग गई।जहां मरीजों के इस्तेमाल में लाई जाने वाली दवाईया ऱखी थी। सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियों ने करीब दो घन्टे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है। लेकिन पूरे अस्पताल में धुंआ भरने पर सातवी मंजिल में लगे शीशो को तोड़ दिया गया।

पूरा मामला इस प्रकार है कि आग अस्पताल के बेसमेंट में रखी यूपीएस की बैटरियों में लगी। जिसके कारण वहां मौजूद लोगों का दम घुटने लगा।लोगों ने मामले की सूचना अस्पताल प्रबंधन को दिया।सूचना मिलते ही अस्पताल की ओर आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी गई।मौके पर पहुंची दमकल ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है।आग लगने के बाद करीब तीन सौ मरीजों को पैनल में शामिल मरीजों को निजी अस्पताल और सेक्टर 30 स्थित जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं।हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

अस्पताल प्रशासन की सबसे बड़ी खामी ये रही की अस्पताल में ना तो फायर अलार्म और ना ही स्प्रिंकलर बजा।जिससे मरीजों को आग लगने की सूचना नहीं हो सकी। हालांकि प्रबंधन ने जब मरीजो को बाहर निकालना शुरू किया तो मरीजों को अचानक आग लगने की जानकारी हुई। जिससे अस्पताल में भगदड़ मच गई।मरीजों को अस्पताल से निकालने के लिए प्रबंधन और दमकल कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी।वहीं सूचना पर पहुंचे ग़ाज़ियाबाद के मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि करीब 15 दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया है। हालांकि अस्पताल के फायर उपकरण खराब रहे जिससे आग बुझाने में दिक्कत हुई। अस्पताल की फायर एनओसी की भी जांच की जा रही है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it