Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > बीजेपी सपा सरकार के द्वारा कराए कामों का उद्घाटन कर ख़ुशी कितनी होती है - राघवेंद्र दुबे

बीजेपी सपा सरकार के द्वारा कराए कामों का उद्घाटन कर ख़ुशी कितनी होती है - राघवेंद्र दुबे

 Shiv Kumar Mishra |  8 Aug 2020 10:36 AM GMT  |  नोएडा

बीजेपी सपा सरकार के द्वारा कराए कामों का उद्घाटन कर ख़ुशी कितनी होती है - राघवेंद्र दुबे
x

नोएडा समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रवक्ता राघवेंद्र दुबे ने आज यूपी के सीएम द्वारा किये गये अस्पताल पर सवाल खड़े किये है। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में कराए गये विकास कार्यों के उद्घाटन करके खुश हो रहे है।

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सेक्टर 39 स्थित अस्पताल का उद्घाटन किया। यह अस्पताल सपा शासनकाल में तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा बनवाया गया था। सात मंजिला अस्पताल नोएडा में बनवाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का हृदय से आभार व्यक्त करता हूँ। मुझे खुशी है इस बात की कि अखिलेश यादव द्वारा बनवाया गया अस्पताल इस महामारी में जनता के काम आ रहा है भले ही इसका उद्घटान योगी जी ने किया है। अखिलेश यादव जिन्होंने पूरे गौतमबुद्ध नगर में तमाम ऐतिहासिक विकास कार्य कराए। सेक्टर 39 अस्पताल का फिनिशिंग कार्य शेष रह गया था जिसे पूरा करने में भाजपा सरकार ने तीन साल से ज्यादा गुजार दिए।

यह सरकार सपा सरकार द्वारा कराए गए कार्यों को अपना बताने में लगी है और उसका श्रेय लेना चाहती है लेकिन ये पब्लिक है सब जानती है। अखिलेश सरकार ने चिकित्सा सेवा के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य किये थे जहां एक रुपये में पर्चा बनना, सौ बीमारियों का मुफ्त इलाज, मुफ्त दवाई, सभी जांच निःशुल्क, आपातकालीन108 एम्बुलेंस सेवा, गर्भवती महिलाओं के लिए 102 एम्बुलेंस सेवा , गम्भीर बीमारियों का निःशुल्क इलाज सहित तमाम कार्य किये। केंद्र में पिछले छै वर्षों से भाजपा की सरकार है और उत्तरप्रदेश की सरकार को भी तीन वर्ष से अधिक हो गए हैं गौतमबुद्ध नगर में सांसद से लेकर तीन विधायक भी भाजपा के हैं इसके बावजूद विकास कार्य एकदम अवरूद्ध हो गए हैं। भाजपा सरकार बताये कि उसने अभी तक कौन सा एक कार्य पूरा किया हो। सपा सरकार में नोएडा में मेट्रो लाना, होशियारपुर में कन्या इंटर कालेज, नोएडा क्रिकेट स्टेडियम, सर्फाबाद में मिनी स्टेडियम, सेक्टर 34 में नारी निकेतन, सेक्टर 33 में शिल्प हाट, एलिवेटेड रोड, अंडर पास, विद्युत उपकेंद्रों की स्थापना, मल्टीलेवल पार्किंग सहित तमाम ऐतिहासिक कार्य कराए जिन्हें गिनाया नहीं जा सकता। हमें खुशी है कि सपा सरकार ने इतने कार्य कर दिए जिसका उद्घटान योगी सरकार पूरे पांच साल करती रहेगी।

नोएडा सहित पूरे गौतमबुद्ध नगर के लोगों की काफी समय से मांग थी कि कोरोना काल में जब लोग बेरोजगार हैं और उद्योग धंधे चौपट हैं ऐसे में बच्चों की फीस और बिजली के बिल माफ किये जायें लेकिन योगी जी सभी को ठेंगा दिखाकर चले गए और लोगों की आस टूट गई। यह सरकार संवेदनहीन है जिसे जनता की परेशानियों से कोई लेना देना नहीं है। आगामी 2022 विधानसभा चुनाव में जनता भाजपा को सबक जरूर सिखएगी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it