नोएडा

ईएसआई अस्पताल के गेट पर सैकड़ों की तादाद में संविदा कर्मचारी बैठे धरने पर

Shiv Kumar Mishra
17 Jun 2020 3:12 PM GMT
ईएसआई अस्पताल के गेट पर सैकड़ों की तादाद में संविदा कर्मचारी बैठे धरने पर
x

नोएडा। नोएडा के ईएसआई अस्पताल का विवादों से चोली दामन का साथ है।ये हम ऐसे ही नही कह रहे बल्कि ये सब अस्पताल में हो चुका है।कुछ दिन पूर्व एक गर्भवती महिला की मौत के बाद अस्पताल पर गंभीर आरोप लगे थे।ताजा मामला अस्पताल में कार्य करने वाले संविदा कर्मचारियों का है।जो आज तीन महीने का वेतन ना मिलने से परेशान थे।सैकड़ों की तादाद में संविदा कर्मचारियों ने ईएसआई अस्पताल के गेट पर बैठ कर धरने दिया व अस्पताल के खिलाफ की जमकर नारेबाजी।

कर्मचारियों का आरोप है कि हमे तीन महीने से सैलरी ना मिलने से हमारी आर्थिक स्थिति खराब हो गयी है।नोएडा के सेक्टर 24 की स्थित ईएसआई अस्पताल में सैकड़ों की तादाद में संविदा कर्मचारी पिछले तीन महीने से वेतन ना मिलने पर आज अस्पताल के गेट पर बैठे धरने पर। संविदा कर्मचारियों का कहना है कि पहले ₹42000रु. सैलरी मिलती थी। लेकिन पिछले कई महीनों से सैलरी काट कर 14000रु कर दी गई थी।वहीं तीन महीनों से 120 कर्मचारियों को सैलरी नहीं दी गई है और ना ही इन कर्मचारियों की शिकायत पर कोई सुनवाई हुई है।

कर्मचारियों का कहना है कि उनके द्वारा उच्चाधिकारियों को कंप्लेंट करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है, बल्कि अधिकारियों द्वारा झूठा आश्वासन ही दिया गया है, अस्पताल प्रशासन से बात करने पर भी कोई सुनवाई नहीं हुई है।हालांकि कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होंगी तब तक वह सभी कर्मचारी ऐसे ही धरने पर बैठे रहेंगे।

Next Story