Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > नोएडा एसएसपी का अवैध शराब की फैक्ट्री पर छापा, 25 हजार ली. शराब सहित 10 गिरफ्तार

नोएडा एसएसपी का अवैध शराब की फैक्ट्री पर छापा, 25 हजार ली. शराब सहित 10 गिरफ्तार

पुलिस ने करोड़ों रुपए का केमिकल एथेनॉल जब्त किया है, जहरीली शराब बनाने के धंधे में लिप्त गिरोह के 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

 Special Coverage News |  24 Feb 2019 6:30 AM GMT  |  दिल्ली

नोएडा एसएसपी का अवैध शराब की फैक्ट्री पर छापा, 25 हजार ली. शराब सहित 10 गिरफ्तार
x

अरुण मिश्रा की रिपोर्ट

नोएडा : एक तरफ असम में जहरीली शराब पीने से अब तक 114 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं 100 से ज्यादा लोग घायल हैं जो अस्पताल में भर्ती हैं. वहीं, यूपी के जनपद गौतमबुद्ध नगर में एसएसपी वैभव कृष्ण ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 25000 लीटर से ज्यादा की अवैध शराब बरामद की है. पुलिस ने केमिकल एथेनॉल से भरे हुए 3 ट्रक, एक ट्रक खाली व 2 मोटर साइकिल व अन्य सामान के साथ बरामद किया है। पकड़े गए केमिकल की कीमत एक करोड़ रुपये है। आपको बता दें बीते कुछ दिनों पहले सहारनपुर और कुशीनगर में भी जहरीली शराब से कई लोगों की मौत हुई थी। ऐसे में नोएडा पुलिस की की ये कार्यवाही बाकई प्रशंसनीय है।

इसे भी पढ़ें - नोएडा: एसएसपी वैभव कृष्ण की बड़ी कार्यवाही, 25 हजार लीटर अवैध शराब समेत दस लोग गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार, बादलपुर थाना पुलिस को सूचना मिली की छपरौला औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक कंपनी में भारी मात्रा में शराब बनाने में प्रयोग आने वाला केमिकल एथेनॉल रखा हुआ है। सूचना के आधार पर एक टीम बनाकर वहां पर छापेमारी की गयी। थाना बादलपुर पुलिस द्वारा बिसरख रोड़ शिव मन्दर के सामने गोदाम में अवैध शराब बनानेवाली फैक्ट्री से 88 ड्रम (प्रत्येक में 200 लीटर) व 155 केन (प्रत्येक में 50 लीटर) कुल 25350 अवैध रैक्टीफाइट स्प्रिट (एथेनाल), 4 कन्टैनर सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। एथेनाल का इस्तेमाल मिलावटी और अवैध शराब बनाने के लिए किया जाता है।

सभी अभियुक्तगण इस रैक्टीफाइट स्प्रिट (एथेनाल ) को इस गोदाम में कैन्टरों के माध्यम से मँगाकर ड्रम एव केनो में भरकर उत्तर प्रदेश राज्यों के विभिन्न जनपदों में अवैध शराब निर्माण हेतु सप्लाई करते थे। अभियुक्तगण मोनित नागर व देवेन्द्र सिंह उपरोक्त फरार है । अभियुक्तगण के विरूद्ध आबकारी अधिनियम थाना बादलपुर पर पंजीकृत कर अभियुक्तगण के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही की जा रही है ।

पुलिस जांच कर रही है कि पंजाब और राजस्थान के किन कंपनियों से यह केमिकल अवैध रूप से नोएडा लाया जाता था। उन्होंने बताया कि उन कंपनियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस को पूछताछ के दौरान यह जानकारी मिली है कि इस गिरोह के लोग आगामी लोकसभा चुनाव में भारी मात्रा में नकली शराब बनाकर सप्लाई करने की फिराक में थे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it