Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > नोएडा पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी कामयाबी, 125 आदमी दे रहे थे अमेरिका को धोखा

नोएडा पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी कामयाबी, 125 आदमी दे रहे थे अमेरिका को धोखा

 Special Coverage News |  21 Dec 2018 10:50 AM GMT  |  नोएडा

नोएडा पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी कामयाबी, 125 आदमी दे रहे थे अमेरिका को धोखा
x

नॉएडा में चल रहे फर्जी काल सेंटर पर प्रसाशन की निगाह सख्त बनी हुई है. इस मामले में बीते कई दिनों से इन फर्जी काल सेंटरों के खिलाफ एक मुहिम छेड़ी जा चुकी है. जिसके सार्थक परिणाम भी आये है. इसमें कई बड़े बड़े काल सेंटरों का खुलासा हुआ है. ऐसे ही आज एक काल सेंटर पर भी दबिश दी गई तो जो मामला सामने आया सुनकर सब हैरान रह गए.


मिली जानकारी के मुताबिक नॉएडा के थाना फेस थ्री इलाके में अमेरिकी एजेंसी एफबीआई के अधिकारी बनकर विदेशियों को ठगने वाले एक कॉल सेंटर का पता लगा कर पुलिस ने इस मामले में 125 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस को मौके से कई कंप्यूटर, हार्ड डिस्क, लैपटॉप, चेक बुक आदि मिले हैं. पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि ये लोग काफी समय से विदेशी लोगों को ठग रहे थे.


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल ने बताया कि एक कॉल सेंटर के लोगों द्वारा अमेरिकियों से संपर्क कर उन्हें ठगने की सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर एक विशेष टीम बनाकर बृहस्पतिवार की रात कॉल सेंटर पर छापा मारा गया.


उन्होंने बताया कि कॉल सेंटर से नरेंद पाहुजा, शैगी, मनीष बलवान, बिपिन, रिमी, मुकुल, परिधि, जान मोहम्मद, मयूर, पुनीत, प्रमोद, चुम- थम सहित 125 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे गूगल और अन्य प्लेटफार्मों के जरिये अमेरिकी लोगों का डाटा तथा सोशल सिक्यॉरिटी नंबर हासिल कर उनसे संपर्क करते थे.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it