नोएडा

नोएडा में आज फिर बवाल के आसार, राहुल के हाथरस कूच से पहले DND पर भारी पुलिसबल तैनात

Arun Mishra
3 Oct 2020 7:42 AM GMT
नोएडा में आज फिर बवाल के आसार, राहुल के हाथरस कूच से पहले DND पर भारी पुलिसबल तैनात
x
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाथरस जाने का ऐलान किया है.

नोएडा : हाथरस कांड को लेकर सियासत उफान पर है. लखनऊ से लेकर दिल्ली और देश के अलग-अलग शहरों में प्रदर्शन हो रहे हैं. कांग्रेस लगातार यूपी की योगी सरकार पर हमलावर है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाथरस जाने का ऐलान किया है. वहीं, इसे लेकर अब यूपी पुलिस भी एक्टिव मोड में आ गई है.

नोएडा बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. डीएनडी पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. कांग्रेस के कार्यकर्ता डीएनडी पहुंचने लगे हैं. वहीं, राजधानी लखनऊ में यूपी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को हाउस अरेस्ट कर लिया गया है. लखनऊ के बहुखंडी स्थित लल्लू के आवास पर भी भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

कांग्रेत नेता राहुल गांधी ने शनिवार को दो ट्वीट कर कहा, ''इस प्यारी बच्ची और उसके परिवार के साथ UP सरकार और उसकी पुलिस द्वारा किया जा रहा व्यवहार मुझे स्वीकार नहीं। किसी भी हिन्दुस्तानी को ये स्वीकार नहीं करना चाहिए।''

अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा, ''दुनिया की कोई भी ताकत मुझे हाथरस के इस दुखी परिवार से मिलकर उनका दर्द बांटने से नहीं रोक सकती।''

आवास पर तैनात पुलिसकर्मी अजय लल्लू को कहीं भी आने-जाने की इजाजत नहीं दे रहे हैं. बताया जाता है कि अजय लल्लू के आवास पर आधी रात के बाद 1 बजे से ही भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. हालांकि, पुलिस का कहना है कि अजय कुमार लल्लू की सुरक्षा को देखते हुए पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है.

अजय लल्लू को हाउस अरेस्ट ऐसे समय में किया गया है, जब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाथरस जाने का ऐलान किया है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि उन्हें हाथरस जाकर पीड़िता के परिजनों से मिलकर उनका दर्द बांटने से कोई नहीं रोक सकता. राहुल गांधी के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी भी होंगी.

बता दें कि, इससे पहले गुरुवार को भी पीड़िता के परिजनों से मुलाकात के लिए हाथरस जाने के दौरान पुलिस ने राहुल और प्रियंका गांधी को हिरासत में ले लिया था। इस मामले में पुलिस ने राहुल और प्रियंका समेत 203 कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की है। इसको लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यूपी सरकार के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन किए थे।

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story