नोएडा

जिले में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट को दिया ज्ञापन

Shiv Kumar Mishra
18 Sep 2020 11:22 AM GMT
जिले में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट को दिया ज्ञापन
x
काँग्रेस पार्टी मांग करती है कि सफाई कर्मचारियों को तुरंत रिहा किया जाए।

धीरेन्द्र अवाना

नोयडा। गौतमबुद्धनगर में बिगड़ती कानून व्यवस्था एवं सरकार की तानाशाही के खिलाफ आज महानगर काँग्रेस नोयडा के अध्यक्ष सहाबुद्दीन एवं प्रदेश अल्पसंख्यक चेयरमैन शाहनवाज आलम के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों द्वारा धरना प्रदर्शन कर सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

अल्पसंख्यक चेयरमैन शाहनवाज आलम ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि पिछले कई दिनों से गौतमबुद्धनगर जिले में अपराध की घटनाओं जिनमें लूटपाट एवं हत्याओं में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है। पुलिस प्रशासन अपराधियों को पकड़ने एवं अपराध रोकने में नाकाम है। नोयडा सहित पूरे जनपद में डर और भय का माहौल व्याप्त है। जितनी भी हत्याएं हुई हैं उन हत्याओं में सम्मलित हत्यारे आज भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं।

पूर्व अध्यक्ष विनोद पांडेय ने बताया कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने तानासाही रवैया अपनाया हुआ है। आज नोयडा ऑथोरिटी के सफाई कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं जिनको सरकार अपने तानासाही तरीके से प्रताड़ित कर रही है। कर्मचारियों को जेल में डाला जा रहा है जिसको काँग्रेस पार्टी कभी भी बर्दाश्त नहीं करेगी। काँग्रेस पार्टी मांग करती है कि सफाई कर्मचारियों को तुरंत रिहा किया जाए।

पूर्व अध्यक्ष मुकेश यादव ने फीस का मुद्दा उठाते कहा कि आज कोरोना महामारी के कारण अभिभावकों जो मजदूर हैं, निजी कम्पनियों में काम करते हैं उनकी बच्चों की बढ़ती फीस ने कमर तोड़ दीहै। वो महंगी फीस चुकाने में आज सक्षम नहीं हैं। काँग्रेस पार्टी मांग करती है कि सरकार द्वारा निजी स्कूलों की फीस पर लगाम लगाई जाए, जो अभिभावक फीस देने में असमर्थ हैं उनकी जांच कर उनके बच्चों की फीस माफी के लिए निजी स्कूलों को लिखा जाए।

महानगर अध्यक्ष शहाबुद्दीन ने ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि काँग्रेस पार्टी का एक एक कार्यकर्ता जनता के लिए आज सड़क पर है। अगर सरकार जल्द अपराध पर लगाम नहीं लगती है तथा अपना तानासाही रवैया नहीं छोड़ती है तो हम लोग प्रजातांत्रिक तरीके से इस लड़ाई को और मुखर होकर लड़ेंगें।

आज के प्रदर्शन को संबोधित करने वालों में एआईसीसी दिनेश अवाना, राजकुमार भारती, जिला युवक अध्यक्ष पुरुषोत्तम नागर, किसान काँग्रेस अध्यक्ष गौतम अवाना, ललित अवाना, मेरठ मंडल प्रभारी अल्पसंख्यक लियाकत चौधरी, पीसीसी सतेंद्र शर्मा, अशोक शर्मा, रिजवान चौधरी, सैफ खान, दानिस सैफी, दयाशंकर पांडेय, इंद्रजीत तिवारी, मोहम्मद गुड्डू, उदयवीर यादव, सोविन्द्र अवाना, रणवीर भाटी, उपदेस श्रीवास्तव, सैयद वैसी रिजवी, डॉ सीमा, रेखा शर्मा, मधुराज, नसीम सैफी, आशीष पुडुरु, वासी अहमद रिजवी, निजाम मलिक, सादाब, आरिफ रजा, जावेद, जयंत त्यागी सहित दर्जनों अन्य कार्यकर्ता प्रदर्शन में शामिल हुए।

Next Story