नोएडा

प्रदेश भर में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हिंसक प्रदर्शन के दौरान नोएडा जिला रहा शांत

Shiv Kumar Mishra
28 Dec 2019 4:17 AM GMT
प्रदेश भर में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हिंसक प्रदर्शन के दौरान नोएडा जिला रहा शांत
x
जुमे के दिन पूरे प्रदेश में शान्तिपूर्वक दिन गुजर गया.

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर प्रदेशभर में कुछ दिनों से हो रहे हिंसक प्रदर्शन से यहा एक तरफ पूरा प्रदेश में जल रहा था, वही दूसरी ओर जिला गौतमबुद्ध नगर में जिलाधिकारी बी.एन.सिंह व एसएसपी वैभव कृष्ण के कुशल नेतृत्व में जिले में सबकुछ शातिंपूर्ण रहा। शुक्रवार को जिले की सभी मस्जिदों में जुमे की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुयी। आपको ज्ञात होगा कि इस शुक्रवार को साल का आखिरी जुमा था। जिसको ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुये पूरे जिले में पहले से ही अलर्ट घोषित कर रखा था।इसी के चलते जिले के विभिन्न इलाकों में मस्जिदों के पास निगरानी व्यवस्था बढ़ा दी गई थी। इसी क्रम में शुक्रवार को नोएडा के सैक्टर-8 स्थित जामा मस्जिद में जुमे की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गयी।

जिलाधिकारी बीएन सिंह और एसएसपी वैभव कृष्ण ने चुस्ती दिखाते हुये जामा मस्जिद पर नमाज शुरू होने से पहले ही पहुंच गए।वहा पहुच कर लोगों से संवाद स्थापित कर जुमे की नमाज को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराया।सूत्रों ने मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को यहां की 60 से अधिक छोटी बड़ी मस्जिदों में भारी संख्या में नमाजी पहुंचे। प्रदेश भर में जुमे की नमाज के बाद संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान हुई व्यापक हिंसा को देखते हुये प्रशासन ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए थे।एसपी सिटी अंकुर अग्रवाल ने बताया कि जुमे की नमाज की वजह से पुलिस कार्यालय में तैनात कर्मचारियों को भी मस्जिदों पर तैनात कर दिया गया था। -

जिलाधिकारी बी एन सिंह और एसएसपी वैभव कृष्ण ने भी जनपद की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।दोनों अधिकारी कई मस्जिदों व संवेदनशील स्थानों पर पहुंचे और लोगों से बातचीत करके शांति व्यवस्था कायम रखने में सहयोग की अपील की।दोपहर में दोनों अधिकारी सेक्टर-8 स्थित जामा मस्जिद भी पहुंचे और वहां पुलिस बल के साथ पेट्रोलिंग की।आपको बता दे कि सैक्टर-8 स्थित जमा मस्जिद में पुलिस को जानकारी मिली थी कि यहा बड़ी संख्या में लोग नमाज के लिए आने वाले है।इसी वजह से यहां प्रशासन द्वारा बड़ी संख्या में पुलिसकर्मीयों को सुरक्षा व्यवस्था में लगाया।नोएडा पुलिस ने आम लोगों से अफवाहों से दूर रहने और गुमराह न होने की अपील की थी।वहीं सोशल नेटवर्किंग साइट पर भी पुलिस की नजर है।

वही दनकौर कोतवाली क्षेत्र में मस्जिदों के मौलानाओं के साथ पुलिस ने बैठक की। सीओ द्वितीय श्रद्धा पांडेय और कोतवाली प्रभारी अखिलेश प्रधान ने सभी से शांति की अपील की। 20 दिसंबर को जुमे की नमाज के बाद बुलंदशहर, गाजियाबाद, अलीगढ़ समेत अन्य शहरों में हिंसक प्रदर्शन के मामले सामने आए थे, जिसके बाद पुलिस सतर्कता बरत रही है। बैठक में मौलाना इलियास, हाफिज अफजल, गुलफाम, शाहबुद्दीन, रसूला समेत नगर पंचायत अध्यक्ष अजय भाटी,दीपक भाटी, पवन खटाना, राजे नागर, महकार नागर व राजवीर समेत कई लोग उपस्थित रहे।

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story