नोएडा

जनता कर्फ्यू का समर्थन करते हुये नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु महेश्वरी ने दिये मैट्रो और सिटी बस सेवा बंद करने के आदेश

Shiv Kumar Mishra
20 March 2020 4:08 PM GMT
जनता कर्फ्यू का समर्थन करते हुये नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु महेश्वरी ने दिये मैट्रो और सिटी बस सेवा बंद करने के आदेश
x
कोरोना वायरस को लेकर हर सतर्कता की बात सामने आ रही है।

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा।कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुये यहा एक तरह पूरे देश में हाहाकार मचा हुया है। वही प्रधानमंत्री ने कोरोना से बचने के लिए देश के नागरिकों से एक अपील की है। जिसमें उन्होंने देशवासियों से जनता कर्फ्यू के माध्यम से एक समर्थन मांगा है। जनता कर्फ्यू का अर्थ जनता के लिए,जनता द्वारा,खुद पर लगाया गया कर्फ्यू। इस कर्फ्यू के जरिये प्रधानमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग एक दिन के लिए यानी 22 मार्च रविवार को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक अपने अपने घरों में ही रहे। सभी देशवासियों को जनता कर्फ्यू का पालन करना चाहिए। इस जनता कर्फ्यू के दरमियान कोई भी नागरिक घरों से बाहर न निकले। लेकिन विशेष परिस्थिति जाने में कोइ हरज नही। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता कर्फ्यू 22 मार्च के मद्देनजर बड़े-बड़े कदम उठाए जा रहे हैं।देशवासियों की जिंदगी को बचाने के लिए हर तरीके से प्रयास किए जा रहे हैं।इसी क्रम में नोएडा में कोरोना वाइरस के पांच मरीज मिलने से लोगों भी खौफ है।ओर तो ओर आज एक बड़ी जानकारी ये भी मिली है कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री लखनऊ में एक पार्टी में गये थे यहा मौजूद गायिका को कोरोना से ग्रसित पाया गया था।

स्वास्थ्य मंत्री द्वारा नोएडा में प्रदेश सरकार के तीन साल पूरे होने पर लोगों को सरकार की उपलब्धी गिनायी हुये एक कार्यक्रम किया। इस कार्यक्रम में जिले के बड़े अधिकारी व मौजूद 50 पत्रकार भी मौजूद थे।अब संकट ये है कि कार्यक्रम में इतने सारे लोग कोरोना के साये में है। इन सब को देखते हुये आज नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु महेश्वरी ने जनता कर्फ्यू का समर्थन करते हुये रविवार 22 मार्च को नोएडा मेट्रो व सिटी बस सेवा को स्थगित रखने का फैसला लिया है।

सीईओ रितु महेश्वरी ने आज बताया कि 22 मार्च को नोएडा प्राधिकरण के नोएडा मेट्रो व सिटी बस सेवा स्थगित किया गया है। उल्लेखनीय है कि कल देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है। इस बाबत बड़े पैमाने पर जन सुविधाओं को बंद करने का दौर चल रहा है। कोरोना वायरस से सावधानी को देखते हुए रविवार (22 मार्च) को जनता कर्फ्यू के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो की सेवा बंद रहने की घोषणा की गई है। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने शुक्रवार (20 मार्च) को इसकी जानकारी दी। यह पहला मौका है जब दिल्ली मेट्रो का परिचालन बंद किया जा रहा है।आज तक मेट्रो के इतिहास में कभी भी मेट्रो का परिचालन पूरी तरह से बंद नहीं किया गया है। कोरोना वायरस को लेकर हर सतर्कता की बात सामने आ रही है।

Next Story