नोएडा

नोएडा प्राधिकरण ने कुत्ते के मालिक पर लगाया 10,000 रुपये का जुर्माना

Shiv Kumar Mishra
17 Nov 2022 2:57 PM GMT
नोएडा प्राधिकरण ने कुत्ते के मालिक पर लगाया 10,000 रुपये का जुर्माना
x
शहर में निरंतर कुत्तों के आंतक से परेशान लोगों को आज एक अच्छी खबर मिली है।

नोएडा : शहर में निरंतर कुत्तों के आंतक से परेशान लोगों को आज एक अच्छी खबर मिली है। गुरुवार को एक मासूम बच्ची पर पालतू कुत्ते के हमले के बाद बच्ची के पिता ने इसकी शिकायत नोएडा प्राधिकरण से की।जिसके बाद नोएडा प्राधिकरण ने मामले गंभीरता से लेते हुये कुत्ते के मालिक पर 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया है।वही बच्ची के पूरे इलाज का खर्च उठाने का भी आदेश दिया है।

आपको बता दे कि नोएडा के सेक्टर 45 निवासी अनुज शर्मा ने बताया कि उनके पड़ोस में रहने वाले सजल श्रीवास्तव ने 8-10 कुत्ते पाल रखे हैं।इनमें से एक कुत्ते ने गुरुवार की सुबह अनुज शर्मा की बच्ची पर हमला कर दिया।

जिसमें कुत्ते के दांत से गहरे जख्म बन गये है। लहूलुहान हुयी बच्ची को परिजनों ने अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां उसका इलाज चल रहा है।अनुज शर्मा ने इस पूरे घटनाक्रम की शिकायत नोएडा प्रधिकरण से की।इसके अलावा इस

मामले में आरोपी सजल श्रीवास्तव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है।नोएडा प्राधिकरण के परियोजना अभियंता विजय रावल ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी सजल श्रीवास्तव को नोटिस भेजा है। प्राधिकरण की ओर से श्रीवास्तव को निर्देश दिया गया है कि 10,000 रुपये जुर्माना तत्काल प्राधिकरण के बैंक खाते में जमा करवांए। यह पैसा अगले तीन दिनों में जमा करना होगा।प्राधिकरण की ओर से कुत्ता के मालिक को निर्देश दिया गया है कि अनुज शर्मा के बेटी का इलाज उन्हें करवाना होगा इस पर आने वाला पूरा खर्च वहन करना पड़ेगा।यह भी चेतावनी दी कि अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया तो उसके लिए वह स्वंय जिम्मेदार होगें।इसके अलावा हिदायत दी है कि भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृति नही होगी।

धीरेन्द्र अवाना की रिपोर्ट

Next Story