Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > लॉकडाउन के बाद नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर सख्ती, सीमा पार करने वाले वाहनों की सघन चेकिंग

लॉकडाउन के बाद नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर सख्ती, सीमा पार करने वाले वाहनों की सघन चेकिंग

उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बार फिर से तीन दिन के लिए लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया

 Arun Mishra |  11 July 2020 4:03 AM GMT  |  दिल्ली

लॉकडाउन के बाद नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर सख्ती, सीमा पार करने वाले वाहनों की सघन चेकिंग
x

उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बार फिर से तीन दिन के लिए लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया। शुक्रवार रात 10 बजे से प्रतिबंधों के लागू हो जाने के बाद प्रशासन भी सतर्क हो गया। इस दौरान दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर पुलिकर्मी तैनात रहे। प्रदेश से बाहर जा रहे वाहनों की जांच के बिना उन्हें सीमा पार करने की अनुमति नहीं दी गई।

10 जुलाई के 13 जुलाई तक के लिए लागू लॉकडाउन में आवश्यक सेवाओं में छूट दी गई है। इसके मद्देनजर प्रदेश में लॉकडाउन के सभी एहतियात शुक्रवार रात 10 बजे से ही लागू कर दिए गए। दिल्ली-नोएडा सीमा को भी सील कर दिया गया। इस दौरान वहां से गुजरने वाले वाहनों की सघन चेकिंग की गई। आवश्यक सेवाओं के लिए प्रशासन ने इस लॉकडाउन में छूट दे रखी है। साथ ही आवश्यक सेवाओं से संबंधित कार्यालय भी खुले रहेंगे। ऐसे कार्यालयों के कर्मचारियों के लिए उनका पहचान पत्र ही पास माना जाएगा।

इसके अलावा लॉकडाउन में जरूरी सेवा की बसों को छोड़कर यूपी रोडवेज की सेवाएं प्रदेश में पूरी तरह बंद रहेंगी लेकिन हवाई सेवा के जरिए आने-जाने वाले लोगों पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा। ट्रेनों का आवागमन भी पहले की तरह जारी रहेगा। ट्रेन से आने वाले यात्रियों के आवागमन के लिए यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम की ओर से विशेष बसों की व्यवस्था कराई जाएगी।

सभी आवश्यक सेवाओं (अस्पताल, जरूरी सामान की दुकानें) में काम करने वाले लोगों, कोरोना वॉरियर्स, स्वच्छता कर्मी, डोर-स्टेप डिलिवरी से जुड़े व्यक्तियों के आने-जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा।

बता दें कि प्रदेश में हर दिन कोरोना के एक हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार ने संचारी रोगों के संक्रमण को रोकने के लिए शुक्रवार रात 10 बजे से 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक फिर से लॉकडाउन का ऐलान किया है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it