नोएडा

डीएम के आदेश अधिक कीमत पर शराब बेचने वालों के खिलाफ होगी कारवाई

Special Coverage News
8 May 2019 11:10 AM GMT
डीएम के आदेश अधिक कीमत पर शराब बेचने वालों के खिलाफ होगी कारवाई
x
इसी क्रम में जिलाधिकारी ने अधिक कीमत पर शराब बेचने वालों के खिलाफ सख्त कारवाई के आदेश दिये है व इनके खिलाफ जॉच के आदेश दिये है।

धीरेन्द्र अवाना

ग्रेटर नोएडा। गौतमबुद्ध नगर एक ऐसा जिला जहा से सबसे ज्यादा राजस्व प्रदेश सरकार को जाता है।इसलिए यह जिला चर्चाओं में भी रहता है चाहिए वह चुनाव का समय हो या फिर किसी योजना का उदघाटन।कुछ महीनों पहले नये जिलाधिकारी बी.एन .सिंह के कार्यभार के बाद विशेष रूप में चर्चाओं में रहा है।ऐसा इसलिए क्योंकि जिलाधिकारी के अब तक के अपने कार्यकाल में अवैध कार्य करने पर नकेल कसी है।इसी वजह से ये प्रशंसा के पात्र भी बने है।इसी क्रम में जिलाधिकारी ने अधिक कीमत पर शराब बेचने वालों के खिलाफ सख्त कारवाई के आदेश दिये है व इनके खिलाफ जॉच के आदेश दिये है।

जिलाधिकारी मंगलवार को अचानक औचारिक निरीक्षण के जिला आबकारी कार्यालय पहुंचे यहा रिकॉर्ड खंगालने पर उन्हें डिजिटल भुगतान में कुछ गड़बड़ी देखने को मिली।उन्होने कहा कि इस में लिप्त सभी दुकानदारों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा जाएगा। आपको बता दे कि विभाग के पास सबसे ज्यादा शिकायत दुकानदारों द्वारा अधिक धनराशि लेने की ही आती है।दुकानदार बीयर की एक बोतल पर 10 से 20 रुपये और शराब की बोतल पर 20 से 50 रुपये अतिरिक्त ले रहे हैं।


लगातार शिकायत आने के बाद भी जिला आबकारी विभाग मूकदर्शक होकर बैठा हुआ है।इसकी सूचना पर मंगलवार को खुद डीएम ने आबकारी पहुच कर ऐसे सभी दुकानदारों को नोटिस जारी करने के आदेश किये।इसके बाद भी यदि किसी दुकान पर गड़बड़ी मिली तो उन दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सजा के तोर पर 10,000 से लेकर 30,000 रुपये तक जुर्माना लगाया जाएगा।इसके बाद लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई होगी।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story