Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > NIIMS ने 1000 से ज़्यादा कोरोना पीड़ितों को ठीक कर भेजा घर

NIIMS ने 1000 से ज़्यादा कोरोना पीड़ितों को ठीक कर भेजा घर

देश की सीमा पर तैनात सेना की तरह, NIIMS के कर्मचारी दुश्मन, COVID-19 को हराने के लिए खड़े हैं। इस लड़ाई में, आधुनिक उपचार सुविधाएं और कर्मचारियों की सेवा भाव बहुत सहायक थे।

 Shiv Kumar Mishra |  15 Sep 2020 10:09 AM GMT  |  नोएडा

NIIMS ने 1000  से ज़्यादा कोरोना पीड़ितों को ठीक कर भेजा घर
x

नोएडा: कोरोना महामारी को लेकर देश भर के लोग चिंतित हैं। लोग घर पर रहने को मजबूर हैं। मरीजों की बढ़ती संख्या हर पल दुखद खबर के रूप में सामने आ रही है। लेकिन इस बीच, उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले से खबर राहत का संदेश लेकर आई है। नोएडा का प्रसिद्ध निजी अस्पताल नोएडा इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (NIIMS) जिसे कोरोना अलगाव केंद्र में परिवर्तित किया गया था, ने 1000 से अधिक सकारात्मक रोगियों का इलाज किया और उन्हें छुट्टी दे दी।


यमुना एक्सप्रेसवे से सटे चिकित्सा संस्थान में 300 बिस्तर और सभी आधुनिक उपचार सुविधाएं हैं और यह नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के परिसर में स्थित है। संस्थान ने कुल 1446 कोरोना संक्रमित रोगियों को भर्ती किया, जिसमें से संस्थान के समर्पित डॉक्टरों और स्टाफ सदस्यों ने 1380 रोगियों को ठीक किया और छुट्टी दे दी, जबकि बाकी अभी भी इलाज के दौर से गुजर रहे हैं।


नोएडा इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज पिछले 7 महीनों से कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है। देश की सीमा पर तैनात सेना की तरह, NIIMS के कर्मचारी दुश्मन, COVID-19 को हराने के लिए खड़े हैं। इस लड़ाई में, आधुनिक उपचार सुविधाएं और कर्मचारियों की सेवा भाव बहुत सहायक थे।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it