नोएडा

एसएसपी वैभव की सोशल पुलिसिंग ने जीत लिया चीनी नागरिक दिल, जब नोएडा पुलिस के सब इंस्पेक्टर ने सुरक्षित घर पहुंचाया

Special Coverage News
16 May 2019 2:22 AM GMT
एसएसपी वैभव की सोशल पुलिसिंग ने जीत लिया चीनी नागरिक दिल, जब नोएडा पुलिस के सब इंस्पेक्टर ने सुरक्षित घर पहुंचाया
x
नोएडा पुलिस में सब इंस्पेक्टर ने बताया कि उन्होंने उसे अपने कार में आने का इशारा किया और अपने एक पहचान वाले को फोन किया जो एक निजी एजेंसी में अनुवादक के तौर पर काम करता है.

नोएडा के एक पुलिसकर्मी ने जंगल में खो गए एक चीनी नागरिक को सुरक्षित वहां से ढूंढ निकाला. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जंगल में भटकने के बाद चीन का यह नागरिक रोने लगा. हालांकि पुलिसकर्मी ने चीन के नागरिक को ग्रेटर नोएडा में उसके घर वापस पहुंचान में मदद की .पुलिस के मुताबिक चीनी नागरिक की पहचान शिंग फू के तौर पर हुई है जो यहां मोबाइल उत्पादन कंपनी में काम के सिलसिले से आया था लेकिन उसका फोन और पर्स कहीं खो गया था.

पुलिस ने बताया कि हिंदी या अंग्रेजी नहीं समझने वाला शिंग मंगलवार को अपने साथियों से भी बिछड़ गया था और जंगल में भटक गया था. कासना पुलिस थाना क्षेत्र के तहत आने वाली एक पुलिस चौकी के प्रभारी सब इंस्पेक्टर कोमल सिंह मंगलवार को रात करीब साढ़े नौ बजे गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी के पास के इलाके में गश्त पर थे जब उन्होंने जंगल के पास वाली सड़क पर कुछ संदिग्ध गतिविधि देखी.

पीटीआई के अनुसार कोमल ने बताया, 'मैंने वाहन रोक कर इस बारे में जानना चाहा और वहां झाड़ियों के पास मुझे एक व्यक्ति नजर आया. मैंने उससे पूछा कि वह कौन है और वह बस इतना कह सका 'प्लीज हेल्प'.'

बस दो शब्द जानता था चीन का यह नागरिक

उन्होंने बताया कि वह अंग्रेजी के बस यही दो शब्द जानता था और उसे हिंदी भी नहीं आती थी. लेकिन वह काफी परेशान लग रहा था. सिंह ने बताया कि उन्होंने उसे अपने कार में आने का इशारा किया और अपने एक पहचान वाले को फोन किया जो एक निजी एजेंसी में अनुवादक के तौर पर काम करता है.

कोमल के अनुसार किस्मत से उसे चीनी भाषा आती थी और इस तरह से पता चला कि शिंग ग्रीनवुड सोसाइटी के फेज टू में रहता है. यह जगह वहां से कुछ छह-सात किलोमीटर दूर थी जहां वह खो गया था. सिंह ने बताया कि उसे भूख भी लगी थी और उसने आईसक्रीम का एक ठेला देख कर आईसक्रीम खाने की इच्छा जताई. सिंह ने बताया कि अपने समूह के साथ फिर से मिलने के बाद वह बहुत भावुक हो गया था. उसने टूटी-फूटी हिंदी में धन्यवाद किया और पुलिस एवं भारत को महान बताया.


Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story