नोएडा

मात्र दो दिन में बच्चे के अपहरणकता को नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
30 July 2020 1:37 PM GMT
मात्र दो दिन में बच्चे के अपहरणकता को नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। अपराध पर अंकुश लगाने वाली नोएडा पुलिस को उस वक्त एक बड़ी सफलता मिली थाना सैक्टर-49 पुलिस ने मुस्तेदी दिखाते हुये दो वर्षीय बच्चे का अपहरण करने दो लोगों मात्र दो दिन में गिरफ्तार किया।जबकि बच्चे को अपहरण हाेने के मात्र एक घंटे में सकुशल बरामद किया।आपको बता दे कि दिनांक 28.07.2020 को संदीप यादव पुत्र श्री महावीर यादव निवासी ग्राम सर्फाबाद सैक्टर 73 नोएडा ने पुलिस को सूचना दी कि उसका दो वर्षीय पुत्र करीब 09ः00 बजे घर के बाहर खेल रहा था।खेलते वक्त अज्ञात लोगो ने उसके पुत्र का अपहरण कर लिया।इसके बाद उसकेे मोबाइल पर अपहरण कर्ता ने अज्ञात मोबाइल नं0 से फोन करकेे लाखों रूपये की फिरौती मांगी।

थाना सैक्टर-49 प्रभारी धमेन्द्र शर्मा ने मुस्तेदी दिखाते हुये अपनी टीम के साथ अपहरत बच्चे को मात्र एक घंटे में थाना क्षेत्र से सुकशल बरामद किया।उसके बाद दो दिन के अंदर बच्चे के चचरे भाई साहित एक अन्य आरोपी को पकड़ कर एक बड़ी सफलता हासिल की है।मामले में एक अन्य आरोपित अभी फरार चल रहा है।अभियुक्तों की पहचान पीयूष यादव पुत्र बिजेन्द्र यादव निवासी सर्फाबाद सैक्टर-73 नोएडा और जुबेर पुत्र वकील निवासी मोहल्ला कछला कस्बा बदायूं वर्तमान पता सदरपुर थाना सैक्टर-39 नोएडा के रुप में हुयी।

पुछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त पीयूष यादव ने बताया कि उसने अपने दोस्तो जुबेर, व एक अन्य के साथ मिलकर करीब 10 दिन पहले अपने चचरे भाई का अपहरण की योजना बनाई थी। उसी योजना के अनुसार उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपहरण किया था।उसने अपने चाचा संदीप यादव के घर के बाहर से बालक को उठाकर मोटरसाइकिल पर ले जाकर गांव के शिवमंदिर के पास जुबेर व एक अन्य दोस्त को दे दिया था। उन्होनें अपहरत बच्चे को अपने दोस्त के मकान सदरपुर सैक्टर 45 नोएडा में रखा था।

पुलिस की तत्परता व कार्यवाही को देखते हुए वह लोग घबरा गये थे तथा उसके द्वारा अपने दोस्तों को फोन से सूचना देने पर उन दोनों ने बच्चे को सैक्टर 72 पार्क में छोडकर वहाँ से भाग गये थे।अपर पुलिस आयुक्त श्रीपर्णा गांगुली ने बताया कि सोमवार को सेक्टर-71 स्थित सर्फाबाद गांव निवासी संदीप कुमार के दो वर्षीय बच्चे का अपहरण कर लाखों रुपये की फिरौती मांगने का मामला सामने आया था।स्वजन ने अपहरण की सूचना पुलिस को दी थी।इसके कुछ ही देर बाद आरोपित सेक्टर-72 स्थित एक ग्रीन पार्क की बेल्ट में बच्चे को छोड़कर फरार हो गए थे। सेक्टर-49 कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंच बच्चे को सकुशल बरामद कर स्वजन को सौंपा था। साथ ही अज्ञात के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कर जांच शुरू की थी।

Next Story