Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > नोएडा पुलिस ने गांजा फैक्टरी चलाने वाले चार लोगों को गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने गांजा फैक्टरी चलाने वाले चार लोगों को गिरफ्तार

 Special Coverage News |  26 Dec 2018 3:00 AM GMT  |  नोएडा

नोएडा पुलिस ने गांजा फैक्टरी चलाने वाले चार लोगों को गिरफ्तार
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा।नोएडा में बढ़ रहे अपराध को जड़ से खत्म का बीड़ा उठाने वाले गौतमबुद्धनगर के एसएसपी डाँ अजयपाल शर्मा के कुशल नेतव्य में थाना -20 पुलिस ने छापेमारी करके सेक्टर-18 स्थित जेजे कालोनी में से गांजा पैकिंग करने वाली फैक्टरी की सरगना हेमा समेत चार लोगों का गिरफ्तार किया है।यहा से करीब 26 किलो गांजा,37,750 रूपये नगद,पैकिंग मशीन,एक गाड़ी व अन्य सामान बरामद किये।


हेमा मूल रूप से मध्य प्रदेश की रहने वाली है नोएडा में अपने पति के साथ इस अवैध कारोबार को करती थी इनके साथ दो लोग और शामिल थे।इससे पहले हेमा बड़े स्तर पर सट्टे का कारोबार भी चलाती थी।नोएडा में उसे सट्टा क्वीन के नाम से जाना जाता है।पुलिस ने छापा मार कर इसके सट्टा कारोबार को बंद करा दिया था।जिसके बाद वह बेरोजगार हो गयी थी।कुछ दिन बाद से ही उसने गांजे का अवैध कारोबार शुरू कर दिया।इसने अपना कारोबार अपने घर से शुरु कर दिया व घर में ही गांजे की पैकिंग की फैक्टरी लगा दी।गांजे की पैकिंगों को एनसीआर के विभिन्न कॉलेजों में छात्रों को बेचा जाता था।


नोएडा में सट्टा और गांजा का अवैध करोबार करने वालों में हेमा का बड़ा नाम है।इसने इस काले कारोबार से करोड़ों की सम्पंती बना ली।कुछ दिन पूर्व ही उसने इस कारोबार को बढ़ाने के लिये एक गाड़ी भी खरीदी थी।पुलिस ने मौके से पकड़े चार आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।


एसएसपी डा. अजयपाल शर्मा ने बताया कि रविवार रात को थाना सेक्टर 20 पुलिस को सूचना मिली कि सेक्टर-18 के पास कुछ लोग एक कार में गांजा लेकर जा रहे हैं।पुलिस ने कार का पीछा करना शुरु कर दिया। आरोपी कार को सेक्टर-18 स्थित जेजे कालोनी में ले गए। इसके बाद गांजे को दो मंजिला मकान में ले जाया गया। पुलिस ने इस मकान में छापेमारी कर चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया।


आरोपियों की पहचान टीकमगढ़ मध्यप्रदेश निवासी हेमा व उसका पति बाबू उर्फ संजय, भट्टा पारसोल निवासी शाहिद व सेक्टर-9 निवासी पप्पू के रूप में हुई है। हेमा गैंग की सरगना है। पुलिस ने इनके पास से करीब 26 किलो गांजा बरामद किया है।पूछताछ में हेमा ने पुलिस को बताया कि वह काफी दिनों से गांजा बेचने व सट्टा चलाने के धंधे में संलिप्त है।हेमा का आठ माह का बच्चा भी उसके साथ गया है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it