Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > गोकशी करने वाले दो बदमाशों को नोएडा पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान पकड़ा,पशु काटने के उपकरण बरामद

गोकशी करने वाले दो बदमाशों को नोएडा पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान पकड़ा,पशु काटने के उपकरण बरामद

 Special Coverage News |  15 Nov 2019 2:51 AM GMT  |  नोएडा

गोकशी करने वाले दो बदमाशों को नोएडा पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान पकड़ा,पशु काटने के उपकरण बरामद

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। अपराध व अपराधियों को जड से खत्म करने का बीड़ा उठा चुके गौतमबुद्ध नगर के तेजतर्रार व ईमानदार एसएसपी वैभव कृष्ण के कुशल नेतृव्य में नोएडा पुलिस को एक बार फिर बड़ी सफलता मिली है।नोएडा पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गोकशी करने वाले दो गौ तस्करों को गिरफ्तार किया।ताबड़तोड़ हो ऱहे एनकाउंटरों से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि जिला पुलिस अपने कप्तान के आदेशों पर बदमाशों का काल बन रही है जिससे अपराधी दहशत में है और जिला छोड़ने का निर्णय ले रहे है।

इसी क्रम में नोएडा पुलिस को सूचना मिली थी कि बॉटेनिकल गार्डन के पास खाली पड़े प्लाट में कुछ लोग प्रतिबंधित पशु काट रहे है।जब मौके पर गौ तस्करों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम पहुची तो तस्करों ने पुलिस पर फायरिग कर दी।जवाबी फायरिग में पुलिस ने दो तस्करों के पैर में गोली मारकर उनको पकड़ लिया।जबकि दो अन्य बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहे। दोनों घायल तस्करों को पुलिस की टीम द्वारा प्राथमिक इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गिरफ्तार आरोपितों की पहचान नाजिम अहमद निवासी गली नंबर पांच बाटला हाउस,जामिया नगर दिल्ली व फरमान निवासी उझारी अमरोहा के रूप में हुई।जिनके कब्जे से दो तमंचा,चार जिदा कारतूस,दो खोखा कारतूस,पशु काटने के उपकरण व एक ऑटो बरामद हुए हैं। मौके से एक मृत कटा हुआ प्रतिबंधित पशु पड़ा मिला। आरोपितों से पूछताछ में पता लगा कि मौके से फरार हुए दो आरोपितों के नाम नौशाद व कमील है। वह दोनों भी मूलरूप से अमरोहा के रहने वाले हैं व पहलवान चौक बाटला हाउस दिल्ली में रहते हैं।

पुलिस द्वारा पकड़े गए तस्कर फरमान के खिलाफ पहले से ही अमरोहा में उत्तर प्रदेश गोवध निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज है। फिलहाल पुलिस ने पकड़े गए दोनों आरोपितों के खिलाफ गोवध अधिनियम सहित अन्य धाराओं के तहत एफआइआर दर्ज कर ली है व फरार दोनों आरोपितों को पकड़ने की कोशिश कर रही है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top