नोएडा

नोएडा पुलिस की मेहनत रंग लाई,सैक्टर-12 में ज्वेलर्स को दिन दहाड़े गोली मारने के मामले का हुआ खुलासा

Shiv Kumar Mishra
5 March 2020 3:55 PM GMT
नोएडा पुलिस की मेहनत रंग लाई,सैक्टर-12 में ज्वेलर्स को दिन दहाड़े गोली मारने के मामले का हुआ खुलासा
x
आपको बता दे कि पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के निर्देश पर जिले में अपराधियों के खिलाफ निरंतर कारवाई हो रही है।

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा।अपराध पर निरंतर लगाम लगाने वाली नोएडा पुलिस को उस वक्त एक बड़ी सफलता मिली जब पुलिस कुछ दिन पूर्व सैक्टर-12 में ज्वेलर्स को दिन दहाड़े गोली मारने के मामले का खुलासा करते हुये एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया। आपको बता दे कि पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के निर्देश पर जिले में अपराधियों के खिलाफ निरंतर कारवाई हो रही है।

इसी क्रम में थाना सैक्टर-24 प्रभारी रामफल सिंह ने अपनी टीम,उत्तम कुमार,अमित कुमार,उजैर रिजवी,शमशाद गुर्जर के साथ मिलकर एक अभियुक्त नासिर पुत्र इदरीश को गिरफ्तार किया जिसने 13 फरवरी 2020 को सैक्टर-12 स्थित कमल ज्वेलर्स की दुकान में लूटपाट की थी। मालिक के विरोध करने पर उसको गोली मार कर घायल कर दिया था। अभियुक्त की पहचान नासिर पुत्र इदरीश निवासी मोहल्ला सुभाष नगर नॉर्थ घोंडा थाना भजनपुरा दिल्ली तथा मूल निवासी डोला थाना सिंभावली अहीर जिला बागपत के रुप में हुयी। जिसके कब्जे से एक होंडा शाइन मोटरसाइकिल, पीली धातु की पांच छीती हुई अंगूठियां व एक देशी पिस्टल बरामद हुयी।

डीसीपी संकल्प शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त नासिर पुत्र इदरीश को उसके दिल्ली के निवास से गिरफ्तार किया गया है।इस घटना में इसके दो अन्य साथी मुजम्मिल पुत्र इसरार निवासी ए 275 गली नंबर 4 नियर जामा मस्जिद पुरानी सीमापुरी दिल्ली व छोटू पता अज्ञात भी शामिल थे। जिनकी पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है।गिरफ्तार अभियुक्त की निशानदेही पर सेक्टर-11 स्थित धवल गिरि के पास से घटना में प्रयुक्त एक मोटरसाइकिल होंडा शाइन रजिस्टर्ड नंबर डीएल 3 ए इए 1320, पीली धातु की पांच छीती हुई अंगूठियां व एक देशी पिस्टल बरामद किया गया है।

डीसीपी ने बताया की पूछताछ में नासिर ने पुलिस को बताया कि मुख्य घटना में उसके दो अन्य साथी मुजम्मिल पुत्र इसरार निवासी ए 275 गली नंबर 4 नियर जामा मस्जिद पुरानी सीमापुरी दिल्ली व छोटू पता अज्ञात भी शामिल था।उन्होंने बताया कि नासिर पुत्र इदरीश 5 वीं तक पढ़ा है और उसका मुख्य पेशा अपराध करना है।उन्होंने कहा कि यह अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी हैं और यह हेलमेट पहनकर कैश सराफा की लूट व हत्या करते हैं, ताकि उनकी पहचान छुपी रह सके और पुलिस का सामना होने पर वह पुलिस पर भी फायर करने से नहीं चूकते हैं।उन्होंने कहा की नासिर पर विभिन्न धाराओं में लगभग दो दर्जन अभियोग पंजीकृत है।दिनदहाड़े हुई इस घटना से यहा एक ओर सनसनी फैल गई थी तथा पुलिस के ऊपर तरह तरह सवाल उठने लगे थे लेकिन फिर भी तेज तर्रार व ईमानदार

पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने अपने धैर्य का परिचय देते हुयी थाना प्रभारी रामफल सिंह को अपनी काबलियत साबित करने का मौका दिया।रामफल सिंह ने भी अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुये काफी मशक्कत के बाद इस घटना का खुलासा करके ये दिखा दिया कि ये काम सिर्फ वो ही कर सकते थे।

पुलिस आयुक्त ने भी टीम का हौसला बढ़ाने के लिए 50000 रूपये का ईनाम की घोषणा की है।


Next Story