Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > नोएडा की थाना 20 पुलिस ने किया तीन शातिर गिरोह का पर्दाफाश

नोएडा की थाना 20 पुलिस ने किया तीन शातिर गिरोह का पर्दाफाश

 Special Coverage News |  2018-11-17 08:04:47.0  |  नोएडा

नोएडा की थाना 20 पुलिस ने किया तीन शातिर गिरोह का पर्दाफाश

धीरेन्द्र अवाना।

नोएडा। नोएडा पुलिस लगातार अपराधियों पर नकेल कसने के लिए कदम उठा रही है।इसी क्रम में थाना 20 पुलिस ने किया सराहनीय कार्य।नोएडा के थाना 20 की पुलिस ने एक फर्जी काल सेन्टर,चार शातिर गांजा तस्करों का गैंग और कागज की गड्डी को असली नोट की गड्डी दिखाकर ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। पहला मामला सैक्टर-2 स्थित फर्जी काल सेन्टर में यूएसए,कैनेड़ा के लोगों के कम्प्यूटर में वाईरस भेजकर उनके कम्पयूटर को ठीक करने के नाम पर ठगी की जाती थी। मौके से 6 लोगों को 7 लैपटाप,6 लैपटाप चार्जर,एक कालिंग डिवाइस,दो चैक बुक आदि सामान के साथ पकड़ा।दूसरा मामला सैक्टर-16 के जे जे कालोनी में 4 शातिर गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया जिनके पास से 10 किलो 300 ग्राम गांजा व 14,100 रूपये बरामद हुयी।तीसरा मामला में एक ऐसे गैंग को पकड़ा जो लोगों को कागज की गड्डी जिसके ऊपर नीचे एक नोट असली दिखाकर व देकर ठगी करता था।

आपको बता दे कि नोएडा में एक ऐसा गिरोह सक्रिय है जो लोगों को नकली नोटों की गड्डी देकर ठगी करता है इसी गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।आरोपी नकली नोट की गड्डी देकर गहने और कीमती सामान ठग लेते थे। पुलिस ने आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।सेक्टर-62 में रहने वाले सेना से रिटायर्ड एक अधिकारी से कुछ दिन पहले ठगों ने नकली नोट की गड्डी देकर कीमती सामान ठग लिया था। अधिकारी ने सेक्टर-20 कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। तभी से पुलिस को इनकी तलाश थी।


मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने तीन ठगों को सेक्टर-1 स्थित एचडीएफसी बैंक के पास से गिरफ्तार कर लिया।यह गिरोह पुराने कपड़े पहन कर बैंकों के बाहर खड़ा हो जाता है। जब कोई व्यक्ति अकेले बैंक से रुपये निकाल कर आता है तो उसे रोक लेते थे। उनसे गिरोह के सदस्य खुद को गरीब बताते हुए 500 और 100 रुपये की गड्डी दिखाते थे। गड्डी के उपर और नीचे ही असली नोट होते थे, जबकि अंदर सिर्फ नकली नोट होते थे। उनसे बहाना बनाते थे कि वह दिल्ली में कोठी या किसी कंपनी में काम करते है। कंपनी से उन्होंने रुपये चोरी किए हैं। नोट की गड्डी देकर बदले में रुपये, गहने व अन्य कीमती सामान ले लेते थे। ठगी के मामले में तीनों पहले भी जयपुर और नोएडा से जेल जा चुके हैं।दूसरा मामला में गांजा तस्करों के गिरोह को पकड़ा जो दिल्ली के तैमूरनगर से गांजा लाकर नोएडा में सप्लाई करता था।इस गिरोह का खुलासा करते हुए पुलिस ने सरगना समेत 4 बदमाशों को गिरफ्तार किया। बदमाशों के पास से 10 किलो गांजा और करीब 14 हजार रुपये बरामद हुए हैं।


गिरफ्तारी के बाद चारों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।पुलिस ने बताया कि शुक्रवार सुबह पुलिस की टीम रजनीगंधा चौराहे के पास गश्त कर रही थी। तभी मुखबिर से सूचना मिली कि सेक्टर-16 नाले के पास कुछ लोग गांजे की बिक्री कर रहे हैं। इस सूचना पर छापेमारी की गई। पुलिस ने मौके से मुशीर, लियाकत, दीपक उर्फ दीपू और अजय को 10 किलो गांजे के साथ गिरफ्तार कर लिया। सभी आरोपित तस्कर सेक्टर-16 और 9 की झुग्गियों के रहने वाले हैं।

Tags:    
Share it
Top