नोएडा

नोएडा पुलिस की बड़ी कामयाबी, 11 लाख 58 हजार रूपये की लूट की घटना का खुलासा

Special Coverage News
23 Jun 2019 8:47 AM GMT
नोएडा पुलिस की बड़ी कामयाबी,  11 लाख 58 हजार रूपये की लूट की घटना का खुलासा
x

नोएडा के थाना सैक्टर 20 पुलिस ने रात्रि मे चेकिंग के दौरान डीएम चैराहा नोएडा पर 5 शातिर लूटेरो को गिरफ्तार किया. जिनके कब्जे से 4 तंमचा 315 बोर व 10 जिंदा कारतूस 315 बोर व थाना सेक्टर 20 में हुई लूट से संबंधित लूटे गये रुपये 5 लाख 7 हजार रुपये नगद तथा घटना मे प्रयुक्त 2 मोटरसाइकिल क्रमशः अपाचे व यामाहा एफजेड बरामद हुई. यह जानकारी एसएसपी वैभव कृष्ण ने दी.


एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि रामबाबू पुत्र देवराज निवासी कोण्डली दिल्ली जो कि जीवनराम राजेन्द्र कुमार ई 275 सेक्टर 22 नोएडा की सिगरेट एजेन्सी पर कैशियर का काम करते है. दिनांक 17.जून.2019 को ओबीसी बैंक सेक्टर 20 में एजेन्सी का पैसा अपनी स्कूटी की डिग्गी में रखकर जमा कराने जा रहे थे. थाना सेक्टर 20 क्षेत्र के 21/25 चैराहे के पास से रामबाबू से 2 मोटर साईकिल पर सवार बदमाशों द्वारा 11 लाख 58 हजार रूपये लूट लिये थे.




एसएसपी ने बताया कि घटना में शामिल अभियुक्त अमन उर्फ टिन्कू करीब एक से डेढ महीने पहले उक्त सिगरेट एजेन्सी में इन्टरव्यू देने गया था वहा पर इसने देखा था कि इस एजेन्सी का पैसा स्कूटी से जमा कराये जाने हेतू भेजा जाता है. अमन ने अपने दोस्त अभियुक्त आजम से इस बारे में बात की थी तथा इसके बाद लूट की योजना बनाई गयी. अमन ने पूर्व में इसकी रैकी भी की थी. इसके उपरान्त अपने साथियों के साथ मिलकर उक्त लूट की घटना को अन्जाम दिया गया.




एसएसपी ने बताया कि इन पांचो आरोपियों अपराधिक इतिहास पुराना है. पहले भी कई घटनाओं में शामिल रहे है और गाजियाबाद जिले और नोएडा के कई केसों में इनको जेल भेजा चूका है. चूँकि इस तरह के यह आदतन अपराधी अपने मंसूबे कामयाब करने की फिराक में रहते है और घटनाओं को अंजाम देते है. इस तरह की मानसिकता रखने वाले हमेशा समाज विरोधी होते है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story