Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > विजय दशमी पर नोएडा पुलिस की बड़ी कामयाबी, आधा दर्जन लुटेरों से लूट के डेढ़ दर्जन मोबाइल समेत 5 सेटअप बॉक्स किये बरामद

विजय दशमी पर नोएडा पुलिस की बड़ी कामयाबी, आधा दर्जन लुटेरों से लूट के डेढ़ दर्जन मोबाइल समेत 5 सेटअप बॉक्स किये बरामद

 Special Coverage News |  9 Oct 2019 1:25 AM GMT  |  नोएडा

विजय दशमी पर नोएडा पुलिस की बड़ी कामयाबी, आधा दर्जन लुटेरों से लूट के डेढ़ दर्जन मोबाइल समेत 5 सेटअप बॉक्स किये बरामद
x

नोएडा. ग्रेटर नोएडा इलाके में सरेराह लूट की वारदात को अंजाम देने वाले आधा दर्जन लूटेरों को ग्रेटर नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. लुटेरों के कब्‍जे से पुलिस ने राहगीरों से लूटे गए 17 मोबाइल फोन और 5 सेटटॉप बाक्‍स भी बरामद किए हैं. नोएडा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए लुटेरे सड़कों पर लूटपाट के अलावा खाली पड़े घरों में चोरी की वारदात को भी अंजाम देते थे.जिसको लेकर एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों को रोकने और आरोपियों को ग्रिफ्तार करने के सख्त निर्देश दिए थे.

बिसरख थाना पुलिस ने बरामद किए लूटे गए 7 मोबाइल

वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि सरेराह लूट की कुछ वारादातों के सामने आने के बाद जनपद के विभिन्‍न इलाकों में चेकिंग के लिए पुलिस टीम की तैनाती की गई थी. इसी कड़ी में बिसरख थाना पुलिस की एक टीम को आम्रपाली डीम्‍स वैली के करीब चेकिंग के तैनात किया गया था. चेकिंग के दौरान, पुलिस टीम ने चेयरी काउंटी सोसाइटी की तरफ जा रहे बाइक सवार तीन युवकों को रुकने का इशारा किया. इन युवकों ने रुकने की बजाय बाइक की रफ्तार तेज कर ली. हालांकि, पहले से सावधान पुलिस की टीम इन युवकों को रोकने में कामयाब रही.

एसएसपी अधीक्षक वैभव कृष्ण ने बताया कि तलाशी के दौरान इन युवकों के कब्‍जे से 7 मोबाइल फोन बरामद किए गए. पूछताछ में पता चला कि ये मोबाइल फोन लूट की वारदात को अंजाम देकर इन लुटेरों ने हासिल किए थे. जांच में यह बात भी सामने आई कि ये लुटेरे लंबे समय से इलाके में इलाके में लुट की वारदात को अंजाम दे रहे थे. अब बिसरख थाना पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि अब तक ये लुटेरे इलाके में कितनी लूट की वारदात को अंजाम दे चुके हैं. साथ ही, लूट के सामान को ये लुटेरे किन लोगों को बेंचते थे.

एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि बिसरख थाने की तरह सूरजपुर थाना पुलिस ने भी लूटपाट और घरों में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया है. इन लुटेरों के कब्‍जे से लूट के 9 मोबाइल फोन सहित विभिन्‍न घरों से चोरी किए गए 5 सेटटॉप बाक्‍स भी बरामद किए गए हैं. उन्‍होंने बताया कि चेकिंग के दौरान सूरजपुर थाना पुलिस ने इलाके के एक मंदिर के पास तीनों युवकों को बाइक के कागजात की जांच के लिए रोका था. बाइक के कागजात की जांच के दौरान पुलिस को चौंकाने वाले तथ्य मिले.

एसएसपी ने बताया कि तीनों ने पुलिस के सामने स्‍वीकार किया कि ये चोरी व रास्ते में चलते लोगों को मोबाइल लूट की वारदात को अंजाम देते थे. लूटेरे के कब्जे से पुलिस ने 9 मोबाइल लूट और कई अन्य घटनाओं को स्वीकार करने का दावा किया है. पूछताछ में यह बात भी सामने आई कि शातिर लूटेरे दिल्ली-एनसीआर में लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद गौतमबुद्ध नगर भाग आते थे.

उन्होंने बताया कि ये तीनों शातिर लुटेरे घरों में चोरी की वारदात को भी अंजाम देते थे. पुलिस ने इनकी निशानदेही पर विभिन्‍न घरों से चोरी किए गए 5 सेटअप बॉक्स भी बरामद किये है. इस बरामदगी के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सभी लुटेरों को जेल भेज दिया है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it