Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > नोएडा : कमरे के अंदर पड़ी थी पति-पत्नी की लाश, शवों के पास रोती मिली बच्ची

नोएडा : कमरे के अंदर पड़ी थी पति-पत्नी की लाश, शवों के पास रोती मिली बच्ची

एसीपी ने बताया कि पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा। पुलिस को शक है कि दोनों ने आत्महत्या की है।

 Shiv Kumar Mishra |  11 July 2020 4:30 PM GMT  |  नोएडा

नोएडा : कमरे के अंदर पड़ी थी पति-पत्नी की लाश, शवों के पास रोती मिली बच्ची
x

उत्तर प्रदेश में जारी संपूर्ण लॉकडाउन के बीच नोएडा थाना सेक्टर 49 के होशियारपुर गांव के एक घर में शनिवार सुबह एक दंपति के शव पंखे से लटके मिले और उनकी 8 माह की बच्ची रोती-बिलखती पाई गई।

जानकारी के अनुसार, होशियारपुर गांव में रहने वाले नरेंद्र ने शनिवार दोपहर थाना सेक्टर 49 पुलिस को सूचना दी कि उसके मकान में किराये पर रहने वाले महिला और पुरुष घर का दरवाजा नहीं खोल रहे हैं और कमरे के अंदर से उनकी आठ माह की बच्ची के रोने की आवाजें आ रही हैं।

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर प्रवेश किया, तो देखा कि महिला और पुरुष दोनों पंखे में फंदे से लटके हुए थे और बच्ची जमीन पर बेसुध पड़ी थी।

पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कमरे से मिले दस्तावेजों के उसके अनुसार युवक का नाम अनिकेत है और महिला का नाम अभी पता नहीं चला है।

सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) विमल कुमार सिंह ने बताया कि प्राप्त दस्तावेज के आधार पर बिहार के सीवान जिले के उनके गांव से संबंधित थाने की पुलिस को सूचना दी गई है। उन्होंने बताया कि शाम तक इस मामले में पूरी जानकारी बिहार पुलिस से उन्हें मिल जाएगी।

एसीपी ने बताया कि पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा। पुलिस को शक है कि दोनों ने आत्महत्या की है।

नोएडा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रणविजय सिंह इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि सेक्टर 51 के होशियारपुर गांव में शनिवार सुबह एक दंपति संदिग्ध परिस्थितियों में एक कमरे के अंदर मृत पाया गया है। उनके शव के पास एक बच्ची रोती हुई पाई गई है। मृत दंपति बिहार के रहने वाले थे और संभवतः पारिवारिक विवाद के कारण नोएडा चले आए थे।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही हमने मौके का दौरा किया है और प्रथम दृष्टया यह आत्महत्या का मामला लगता है। हम बिहार में संबंधित पुलिस स्टेशन से संपर्क कर रहे हैं। मौत के कारणों का फिलहाल पता नहीं लग सका है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बता दें कि दिल दहला देने वाली इस घटना से आसपास के लोगों में भय का माहौल है।

बता दें कि इससे पहले ऐसी ही एक घटना बीते माह गाजियाबाद के इंदिरापुरम के ज्ञान खंड-1 में भी देखने को मिली थी, जहां एक दंपति ने अपने फ्लैट में सुसाइड कर लिया था। जब पुलिस फ्लैट का दरवाजा खोलकर अंदर गई तो उनका 8 महीने का बच्चा अकेला मिला था। यहां दंपती निखिल (31) और पल्लवी (28) अपने 8 महीने के बच्चे के साथ रहते थे। पुलिस ने बताया कि पल्लवी ने ड्राइंग रूम और निखिल ने बेडरूम में फांसी लगाकर आत्महत्या की थी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it