नोएडा

Noida Twin Tower Demolition News: ट्विन टावर के आसपास नहीं पी सकेंगे सिगरेट, आवाजाही पर भी लगाई गई पाबंदी

Shiv Kumar Mishra
14 Aug 2022 5:41 PM GMT
Noida Twin Tower Demolition News live update
x

Noida Twin Tower Demolition News live update 

Noida Twin Tower Demolition News live update

नोएडा के सेक्टर-93 ए स्थित सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट (Supertech Emerald Court) के दोनों टावर (एपेक्स और सियान) पर शनिवार से विस्फोट लगाने का काम शुरू होते ही स्थानीय एओए की ओर से भी जरूरी कदम उठाए गए हैं। दोनों टावर से जुड़े सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है। आसपास लोगों की आवाजाही पूरी तरह बंद कर दी गई है।

टावरों के आसपास ज्वलनशील पदार्थों के सेवन पर पाबंदी

एमराल्ड सुपरटेक आरडब्ल्यूए के सदस्य गौरव मल्होत्रा ने बताया कि पहले से भी मामले को लेकर लोग सतर्क थे। अब विस्फोटक लगने के बाद दोनों टावर के आसपास सिगरेट समेत अन्य ज्वलनशील पदार्थों के सेवन पर पाबंदी लगा दी है। टावरों की ओर जाने वाले कुछ रास्ते खुले थे। अब उनको बंद कर आवाजाही पूरी तरह प्रतिबंधित हो गई है।

आरडब्ल्यूए अध्यक्ष वीरभान सिंह तेवतिया ने बताया कि स्थानीय निवासियों को विस्फोटक लगाने को लेकर कोई परेशानी नहीं हैं। सोसायटी में पूरी स्थिति सामान्य है। लोग इसको लेकर मानसिक रूप से तैयार है। इसको लेकर काम कर रही एजेंसियों की ओर से पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम रखे जा रहे हैं।

जियो फाइबर टेक्सटाइल से ढके गए आसपास के टावर

आसपास के टावर को जियो फाइबर टेक्सटाइल से ढका जा चुका है। जिससे धूल-मिट्टी व विस्फोटक के कण से स्थानीय लोग प्रभावित न हो। बता दें कि, टावर गिराने का काम कर कर रही एडफिस कंपनी की ओर से वजन कम करने के लिए दोनों टावर के ज्वाइंट को तोड़ा जा चुका है। अब विस्फोटक लगाने के साथ ही टावर गिरने की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है।

दोनों टावरों में विस्फोटक लगाने का काम हुआ शुरू

बीते शनिवार से दोनों टावरों को ध्वस्त करने के लिए विस्फोटक लगाने की प्रक्रिया शुरू की गई है। अब 15 दिनों तक रोजाना दोनों टावरों में विस्फोटक लगाया जाएगा।

बता दें कि शनिवार को सुबह करीब छह बजे नोएडा पुलिस की निगरानी में पलवल से विस्फोटक लाया गया। शनिवार को पहला दिन था, इसलिए विस्फोटक लगाने वाले लोगों को प्रशिक्षण भी दिया गया।

साभार दैनिक जागरण

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story