नोएडा

Noida's big news: ऑस्ट्रेलिया-इंडिया बिजनेस काउंसिल की बैठक में रितु माहेश्वरी ने पेश किया मॉडल

Shiv Kumar Mishra
13 Dec 2022 12:54 PM GMT
Noidas big news: ऑस्ट्रेलिया-इंडिया बिजनेस काउंसिल की बैठक में रितु माहेश्वरी ने पेश किया मॉडल
x

(धीरेन्द्र अवाना)

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट की तैयारियों को लेकर विदेश दौरे पर हैं।प्रतिनिधिमंडल ने आस्ट्रेलिया के उद्यमियों से बात की। ऑस्ट्रेलिया-इंडिया बिजनेस काउंसिल की तरफ से यह बैठक बुलाई गई थी।बैठक में सीईओ रितु माहेश्वरी ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा संभावनाओं एवं औद्योगिक विकास के बारे में जानकारी दी।

सीईओ ने उद्यमियों को निवेश के लिए भारत आने का निमंत्रण दिया है। इसके बाद आस्ट्रेलिया में रह रहे भारतीयों के साथ एक बैठक कर इन्वेस्टर समिट की जानकारी दी।सीईओ आस्ट्रेलिया के बाद सिंगापुर जाएंगी।यहां उन्होंने नोएडा और ग्रेटर नोएडा के मॉडल के बारे में जानकारी दी।

बता दे नोएडा ग्रेटर नोएडा यमुना विकास प्राधिकरण को 2.70 लाख करोड़ रुपए का निवेश अर्जित करना है। इसमें नोएडा प्राधिकरण का लक्ष्य 90 हजार करोड़ का है।इसमें अब तक 40 कंपनियों के साथ करीब 25 हजार करोड़ रुपए के एमओयू साइन किए जा चुके है।सबसे बड़ा एमओयू अब तक एम3एम कंपनी के साथ 8 हजार करोड़ रुपए का हुआ है।


ये नोएडा में कॉमर्शियल मॉल बनाएगी। इसके अलावा गोदरेज के साथ करीब 2 हजार करोड़ रुपए के एमओयू साइन हो चुके है।बताते चले कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 10 मंत्रियों और 43 अफसरों के 8 अलग-अलग प्रतिनिधिमंडल विदेश दौरे पर भेजे हैं।यह सारे लोग 19 दिसंबर तक दुनिया के 20 प्रमुख शहरों में रोड शो करेंगे।

इसके अलावा लखनऊ में 10 से 12 फरवरी तक उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जाएगा।जिसका मकसद भारतीयों के अलावा दुनियाभर के उद्योगपतियों से 10 लाख करोड़ रुपये का निवेश हासिल करना है।

Next Story