Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > नोएडा में मिले 12 कोरोना पॉजिटिव मरीज, जिलें में 92 हुई संक्रमितों की संख्या

नोएडा में मिले 12 कोरोना पॉजिटिव मरीज, जिलें में 92 हुई संक्रमितों की संख्या

गुरुवार को एक साथ 12 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में हड़कंप मच गया. इसके साथ ही गौतमबुद्ध नगर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 92 हो गया.

 Shiv Kumar Mishra |  16 April 2020 2:53 PM GMT  |  नोएडा

नोएडा में मिले 12 कोरोना पॉजिटिव मरीज, जिलें में 92 हुई संक्रमितों की संख्या
x

नोएडा : दो दिन के विराम के बाद गुरुवार को एक साथ 12 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में हड़कंप मच गया. इसके साथ ही गौतमबुद्ध नगर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 92 हो गया. प्रशासन ने आनन-फानन में इलाके को सील कर सेनिटाइजेशन का काम शुरू कर दिया. गौतमबुद्ध नगर के सर्विलांस आफिसर ने बताया कि 12 नये मरीजों में नौ लोग दो परिवारों के सदस्य हैं.

सेक्टर-93ए स्थित एल्डिको उटोपिया हाउसिंग सोसायटी में रहने वाले एक परिवार के पांच लोगों को पॉजिटिव पाया गया है. ये लोग उसी सोसायटी में पहले मिले मरीज के संपर्क में आए थे. इसके अलावा सेक्टर-50 में रहने वाले एक परिवार के चार लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. उस सेक्टर में पहले पाए गए कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आए थे. इसके अलावा नोएडा के सुपरटेक केपटाउन में एक 03 साल का बच्चा कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. उसके माता पिता पहले ही पॉजिटिव पाए गए थे. इसके अलावा 26 साल की एक नर्स भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. ग्रेटर नोएडा के गामा-वन सेक्टर में रहने वाली नर्स नोएड के सेक्टर-39 स्थित क्वारंटाइन सेंटर में तैनात थी.

सर्विलांस आफिसर ने बताया कि नोएडा के सेक्टर-20 में रहने वाले गैस्ट्रो-इंट्रोलॉजिस्ट भी पॉजिटिव पाए गए हैं. उनके सैंपल की जांच निजी लैब में हुई थी. उनका इलाज दिल्ली के एक निजी हास्पिटल में चल रहा है. डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस ऑफिसर ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर जिले में बाहर से यात्रा कर आए अब तक 1967 लोगों की जांच की गई. इनमें 1369 को निगरानी में रखा गया है.

अब तक 1912 संदिग्धों के सैंपल लिए गए हैं. गुरुवार को मिले 12 नये कोरोना संक्रमितों के साथ जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 92 हो गई है. 26 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. उन्होंने बताया कि बीते 24 घंटे के दौरान कुल 150 रिपोर्ट आई है. इनमें 138 निगेटिव और 11 पॉजिटिव पाए गए हैं. एक मरीज निजी लैब की जांच में पॉजिटिव पाया गया है. फिलहाल 683 लोग क्वारंटाइन में हैं.

सर्विलांस आफिसर ने बताया कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिले में कुल 3808 टीमें काम कर रही हैं. इन टीमों ने अब तक 03 लाख 58 हजार 848 घरों में संपर्क किया है. इस दौरान बाहर से यात्रा कर लौटे 1059 की पहचान की गई है. जिले में अब तक 11 लाख 49 हजार 588 लोगों को स्कैन किया गया है. उन्होंने बताया कि विदेशों से यात्रा कर आने वाले सभी लोगों को निगरानी में रखा गया है.

दुनिया में

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it