नोएडा

दो हफ्ते बीतने के बाद नहीं पकड़ा गया तेंदुआ, तीन दिनों से प्लांट के एश माउंट क्षेत्र में चहल-कदमी करता हुआ कमरे में कैद कर्मचारियो में दहशत

सुजीत गुप्ता
23 Oct 2020 1:43 AM GMT
दो हफ्ते बीतने के बाद नहीं पकड़ा गया तेंदुआ, तीन दिनों से प्लांट के एश माउंट क्षेत्र में चहल-कदमी करता हुआ कमरे में कैद कर्मचारियो में दहशत
x
नोएडा में तेंदुआ देखकर भयभीत है लोग

ग्रेटर नोएडा के एनटीपीसी दादरी प्लांट में एक बार फिर तेंदुआ की गतिविधिया देखी गयी है। इसके बाद से सीआइएसएफ के जवान सहित एनटीपीसी कर्मचारी दहशत में हैं। सीआइएसएफ के अधिकारी का कहना है कि वन विभाग की टीम तेंदुआ पकड़ने के लिए गंभीर प्रयास नहीं कर रही है। केवल पिजरा लगाकर खानापूर्ति हो रही है। वन विभाग की टीम 17 दिन बीतने के बाद भी तेंदुए को पकड़ने में सफल नहीं हो सकी है।

एनटीपीसी दादरी प्लांट की सुरक्षा में तैनात सीआइएसएफ के जवान का कहना है कि तेंदुआ लगातार तीन दिनों से प्लांट के एश माउंट क्षेत्र में दिख रहा है। लेकिन वन विभाग ने कोई अभियान एश माउंट में नहीं चलाया गया है। उसकी वीडियो भी गाड़ी के अंदर बैठकर बनाई गई है। मांग की गई है कि तेंदुआ पकड़ने के लिए वन विभाग टीम मजबूती से सर्च अभियान लगातार चलाए।

बीते छह अक्टूबर को एनटीपीसी प्लांट में तेंदुआ दिखा था। इसका वीडियो फेसबुक पर वायरल हुआ था। अगले दिन दोबारा तेंदुआ दिखा, तो वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर पंजों के निशान लेकर तेंदुआ होने की पुष्टि की। तीन संदिग्ध जगहों पर तीन पिजरे भी लगाए गए। इसमें तेंदुआ का खाना भी डाला गया। पांच सीसीटीवी कैमरे लगे। दो से तीन दिन सर्च अभियान चला। मामले की गंभीरता को देखते हुए डीसीपी राजेश कुमार ने प्लांट का भ्रमण कर प्लांट कर्मचारियों को सर्तक रहकर कार्य करने का सुझाव दिया था। आरोप है कि तेंदुआ की गतिविधि शांत होने के बाद वन विभाग ने भी अपना सर्च अभियान बंद कर दिया।

Next Story