Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > नोएडा में आदेशों की अवहेलना करने पर इन 11 नमाजियों पर पुलिस की कारवाई

नोएडा में आदेशों की अवहेलना करने पर इन 11 नमाजियों पर पुलिस की कारवाई

पुलिस ने बताया कि दिनांक 1/04/2020 को करीब 6 बजे एक विड़ियो सोशल मीड़िया के माध्यम से मिला जिसमें एक मकान की छ्त पर मुस्लिम समाज के करीब 10-12 लोग नमाज अता करते हुये दिख रहे थे।

 Shiv Kumar Mishra |  2 April 2020 2:41 AM GMT  |  नोएडा

नोएडा में आदेशों की अवहेलना करने पर इन 11 नमाजियों पर पुलिस की कारवाई
x

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा।कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखकर यहा एक ओर कैंद्र व प्रदेश सरकार गंभीर नजर आ रही है।वही दूसरी ओर लोग इसको गंभीरता से ना लेकर सरकारी आदेशों को ठेगा दिखाकर आम जनता की जिंदकी से खिलवाड़ कर करे है।आपको बता दे कि अभी दिल्ली का चर्चित मामला जिसकी चर्चा देश ही में नही विदेशों मे भी हो रही है ठंडा भी नही हुआ।वही दूसरी ओर

दिल्ली से सटे नोएडा से फिर से सोशल गैदरिंग की खबर है।बताते चले कि मामला नोएडा के सैक्टर-16 में स्थित जे.जे कालोनी का है।जहाँ पर 10 से 12 लोग एक साथ नमाज पढ़ते हुए देखे।सूचना मिलते ही पुलिस ने चुस्ती दिखाते हुये सभी लोगों के खिलाफ धारा 188,269,270 व महामारी अधिनियम 1897 की धारा 3 और धारा 51(b)के तहत मुकदमा दर्ज करके अभियुक्तों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।समस्या ये है कि इस प्रकार की सोशल गैदरिंग सरकार और प्रशासन के लिए सर दर्द बनते जा रहे है।

आपको बता दे कि दिनांक एक अप्रैल बुधवार को सेक्टर-16 स्थित नूरानी मस्जिद के पास में मोहम्मद जहांगीर नाम के व्यक्ति के घर के छत पर करीब 10 -12 लोग एकजुट होकर शाम लगभग 4-5 बजे नमाज पढ़ रहे थे। पुलिस ने बताया कि दिनांक 1/04/2020 को करीब 6 बजे एक विड़ियो सोशल मीड़िया के माध्यम से मिला जिसमें एक मकान की छ्त पर मुस्लिम समाज के करीब 10-12 लोग नमाज अता करते हुये दिख रहे थे।

पुलिस ने तत्काल मामले की जांच की और पाया कि सादिक पुत्र मो०जहाँगीर निवासी जे जे कालोनी सैक्टर-16 की अगुवाई में सालिक पुत्र मो०जहाँगीर,साकिब पुत्र मो०जहाँगीर,गुड्डू पुत्र मो०जहाँगीर,मो०जहाँगीर पुत्र मो० मुस्तफा,नूर हसन पुत्र मो०इम्तियाज,शमशेर पुत्र मुर्तजा,अफरोज पुत्र मुर्तजा, फिरोज पुत्र मुर्तजा,रजी आलम पुत्र शमशाद,तबरुक पुत्र नामाकूल और छोटू पुत्र नामाकूल सभी मिलकर जहाँगीर की छ्त पर नमाज पढ़ रहे थे।कोरोना वायरस को देखते हुये जिले में धारा 144 लगी हुयी है।

उपयुक्त सभी लोगों ने सरकारी आदेशों की अवहेलना की है जो कि एक दंडनीय अपराध है।इस लिए इनके खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज करके अभियुक्तों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

आपको बताते चले कि कोरोना वायरस की वजह से यहा एक ओर पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है।जिला प्रशासन ने लोगों को सख्त निर्देश दिये है कि कोइ भी व्यक्ति घर से बाहर ना निकले,पांच से ज्यादा व्यक्ति एक साथ एक जगह इकट्ठे ना हो। ऐसे में 10-12 लोगों का एक साथ इकट्ठे होकर नमाज पढ़ा जाना समाज के लिए कोइ शुभ संकेत नही हो सकता।एक तरफ तो सोशल डिस्टेंसिंग की बात हो रही है वहीं इन नमाजियों द्वारा सोशल गैदरिंग कही समाज के लिए खतरे की घंटी ना साबित हो जाए।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it