Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > पुलिस ने किया अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़, मौके से हथियार बनाते हुए एक व्यक्ति गिरफ्तार

पुलिस ने किया अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़, मौके से हथियार बनाते हुए एक व्यक्ति गिरफ्तार

पुलिस आयुक्त के निर्देश पर जिले के हर थाना क्षेत्र में अपराधियों की धड़ पकड़ की जा रही है

 Sujeet Kumar Gupta |  7 Feb 2020 9:45 AM GMT  |  नई दिल्ली

पुलिस ने किया अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़, मौके से हथियार बनाते हुए एक व्यक्ति गिरफ्तार
x

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा। अपराध पर अंकुश लगाने का निरंतर प्रयास करने वाली पुलिस को एक बड़ी सफलता उस वक्त हाथ लगी है जब थाना बादलपुर पुलिस ने थाना क्षेत्र के धूम मानिकपुर गांव के पास चल रही अवैध हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया।मौके से पुलिस ने हथियार बनाते हुए एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया।आपको बता दे कि पुलिस आयुक्त के निर्देश पर जिले के हर थाना क्षेत्र में अपराधियों की धड़ पकड़ की जा रही है।इसी क्रम में थाना प्रभारी बादलपुर पटनीश कुमार के नेतृत्व में थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना थाना क्षेत्र में अपनी टीम के साथ छापेमारी की।छापेमारी के दौरान धूममानिकपुर गांव स्थित कबिस्तान के पास एक कमरे में हथियारों की फैक्ट्री पकड़ी गई। मौके से पुलिस ने एक व्यक्ति को अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया।

जबकि फैक्ट्री संचालित करने वाला मास्टरमाइंड समेत उसके दो साथी मौका देखकर फरार हो गए। आरोपित की पहचान शौकीन निवासी राधना किठौर मेरठ के रुप में हुयी।पकड़े गये आरोपित के कब्जे से पुलिस ने 12 बोर की तीन देशी बंदूक, एक पोना देशी बंदूक,एक देशी रिवाल्वर समेत 14 तमंचे व हथियार बनाने के औजार मौके से बरामद किए है।पुलिस पूछताछ में पता चला आरोपित इन अवैध हथियारों को दिल्ली के चुनाव के दौरान खपाने की फिराक में थे।पुलिस पता करने का प्रयास कर रही है कि आरोपित किन-किन लोगों के संपर्क में थे।पुलिस फरार हुए आरोपितों व उनके अन्य साथियों की तलाश में जुटी है।

डीसीपी सेंट्रल नोएडा हरीश चंदर ने बताया कि अवैध हथियारों की फैक्ट्री संचालित होने के संबंध में सूचना मिली थी।सूचना के आधार पर बादलपुर कोतवाली प्रभारी पटनीश कुमार की टीम ने छापेमारी की।इस दौरान धूममानिकपुर गांव स्थित कबिस्तान के पास एक कमरे में हथियारों की फैक्ट्री पकड़ी गई। मौके से पुलिस ने एक व्यक्ति को अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया।जबकि उसके दो साथी मौके से फरार हो गए।पुलिस पूछताछ में शौकीन ने बताया कि फरार होने वालों में फैक्ट्री का संचालक वसीम और उसका पिता जब्बार है।

जोकि उसी के गांव के निवासी है। आरोपित अपने गांव राधना तथा अन्य कई स्थानों पर अवैध शस्त्र फैक्ट्री का संचालन कर अवैध तमंचे व बंदूकों का निर्माण करता है।पुलिस जांच में पता चला है कि गिरफ्तार किया गया शौकीन पूर्व में हत्या व डकैती के मामले में जेल जा चुका है।जबकि फरार हुए वसीम और उसके पिता जब्बार के खिलाफ मेरठ व अन्य जनपदों में दो दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज है।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it