नोएडा

पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह की तत्परता के कारण फ्रर्जी क्राइम ब्रांच का अधिकारी गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
6 Dec 2022 1:03 PM GMT
पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह की तत्परता के कारण फ्रर्जी क्राइम ब्रांच का अधिकारी गिरफ्तार
x

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा।नोएडा पुलिस को उस वक्त एक बड़ी सफलता मिली जब पुलिस ने फ्रर्जी क्राइम ब्रांच का अधिकारी व उसके साथी को मुठभेड़ के दौरान किया।इस बड़ी कामयाबी का पूरा श्रेय गौतमबुद्ध नगर की तेजतर्रार पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह को जाता है।जिन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुये खुद मौके पर पंहुच कर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये।जिसके बाद आज घटना का सफल अनावरण करते हुये मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया।आपको बता दे कि पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर अपराधियों पर निरंतर कारवाई हो रही है।

इसी क्रम में पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह के कुशल नेतृत्व में एसीपी द्वितीय सुशील कुमार गंगा प्रसाद ने अपनी टीम थाना प्रभारी फेस-1 विरेशपाल गिरि व अन्य साथ मिलकर खुद को पुलिस और क्राइम बांच का सदस्य बताकर लूटपाट करने वाले दो बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया।


एडिशनल डीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि एक दिसंबर को बंटी और श्यामवीर ने फेज वन कोतवाली क्षेत्र से एक कुरियर ब्वाय को अगवा कर लिया था और उसे कार में बिठाकर दो हजार लूटे।बाद में 34 हजार रुपये एटीएम से निकलवाए गए।श्यामवीर को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस की टीम को बंटी के बारे में जानकारी हुई। इसके बाद पुलिस की टीम ने श्यामवीर से बंटी से बात करवाई और महामाया फ्लाईओवर के पास बुलवाया।रात नौ बजे के करीब बंटी जब महामाया फ्लाईओवर के पास पहुंचा तो पुलिस को देख उसने टीम पर फायर की। जवाबी कार्रवाई में पुलिस की एक गोली बदमाश के पैर में लग गई। घायल बदमाश को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एसीपी सुशील गंगा प्रसाद ने बताया कि शातिर दिपांशु और गिरोह के अन्य शातिर रात में जब किसी को संदिग्ध अवस्था में देखते थे तो खुद को पुलिस और क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर उसे कार में बिठा लेते थे और तमंचे का भय दिखाकर लूटपाट करते थे।किसी युवती या महिला के साथ जब बदमाश किसी युवक को देखते थे तो उसे भी निशाना बना लेते थे।पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उन्होंने अबतक ऐसी करीब 12 वारदात की है।हालांकि महज तीन मामले में पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस से की थी।

Next Story