Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > शांति एवं अमन चैन स्थापित करने हेतु पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

शांति एवं अमन चैन स्थापित करने हेतु पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाकों में आगजनी और तनाव के माहौल को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी बी.एन. सिंह ने नोएडा में दिल्ली से सटी सभी शराब की दुकानों को बंद के आदेश जारी किए हैं।

 Sujeet Kumar Gupta |  27 Feb 2020 4:18 AM GMT  |  नई दिल्ली

शांति एवं अमन चैन स्थापित करने हेतु पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च
x

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा।दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून(सीएए)को लेकर कई इलाकों में हुये बबाल को देखते हुए नोएडा पुलिस भी सतर्क हो गयी।बताते चले कि नोएडा को दिल्ली से सटा होने की वजह से सवेंदनशील माना जाता है।इसी लिये दिल्ली से सटे इलाको में पुलिस विशेष सतर्कता बरत रही है।नाकेबंदी कर पुलिस मौजूदा स्थिति पर नजर बनाए हुए है।

आपको बता दे कि दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाकों में आगजनी और तनाव के माहौल को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी बी.एन. सिंह ने नोएडा में दिल्ली से सटी सभी शराब की दुकानों को बंद के आदेश जारी किए हैं।वही पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने कहा कि दिल्ली में हुई हिंसा को देखते हुए नोएडा पुलिस हाई अलर्ट पर है। सुरक्षा की दृष्टि से दिल्ली के सीमावर्ती क्षेत्रों में शराब की दुकानों को बंद करने का निर्देश दिया गया है।साथ ही अतिरिक्त पुलिस फोर्स के साथ पीएसी को भी सुरक्षा की दृष्टि से तैनात किया गया है व जिले में धारा 144 भी लागू है।वही दिल्ली के सीमावर्ती क्षेत्रों में पुलिस गश्त बढ़ाने के साथ ही दिल्ली के सभी बार्डरों पर बेरिकेड लगाकर संदिग्ध वाहनों की संघन चेकिंग की जा रही है।

इसके अलावा शहर के सभी संवेदनशील स्थलों पर पुलिस टीम के साथ पीएसी तैनात की गई है। सुरक्षा के लिए सोशल मीडिया की भी पुलिस निगरानी कर रही है।सोशल मीडिया पर भड़काऊ टिप्पणी करने वालों पर पुलिस कार्रवाई करेगी।वही दूसरी तरफ शांति स्थापित करने के उद्धेश से जिले के कई थाना क्षेत्रों में पैदल भ्रमण किया गया।इसी क्रम में दादरी में पुलिस ने आज शांति स्थापित करने के मद्देनजर पैदल भ्रमण किया।दिल्ली में हिंसक घटना के बाद गौतमबुद्ध नगर पुलिस द्वारा किसी भी संभावित संवेदनशील मामले पर सतर्कता बरती जा रही है। साथ ही शहर में शांति एवं अमन चैन स्थापित करने हेतु पैदल मार्च किया जा रहा है।

वहीं जनपद के सीमाओं पर पुलिस गश्त तेज कर दी गई है। बॉर्डर से आने -जाने वाले वाहनों पर कड़ी निगाह रखी जा रही है।आज सहायक पुलिस आयुक्त दादरी के द्वारा कस्बा दादरी में पैदल भ्रमण किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद थे।वही दूसरी और ग्रेटर नोएडा जारचा पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च,ASP राहुल भाटी व थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने पुलिस फोर्स के साथ निकाला फ्लैग मार्च और क्षेत्र के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील।गौतमबुद्ध नगर जिले में धारा 144 उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it