नोएडा

नोएडा के होटल में पहुंची पुलिस, तो अंदर नग्नावस्था में युवती और युवक भागने लगे

Shiv Kumar Mishra
20 March 2021 11:31 AM GMT
नोएडा के होटल में पहुंची पुलिस, तो अंदर नग्नावस्था में युवती और युवक भागने लगे
x
कमिश्नर ने घटना से नारजगी व्यक्त करते हुए पांच पुलिसकर्मी किये सस्पेंड

नोएडा के दनकौर थाना क्षेत्र के चींटी गांव में स्थित न्यू क्राउन प्लाजा होटल में जिस्मफरोशी के अवैध कारोबार में स्थानीय पुलिस की संदिग्ध भूमिका सामने आई है। जिस पर कार्यवाही करते हुए गौतम बुध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने चार सिपाही और एक मुख्य आरक्षी को लाइन हाजिर कर दिया है ।

नोएडा जोन के डीसीपी राजेश सिंह ने एक संदिग्ध चौकी इंचार्ज खिलाफ रिपोर्ट पुलिस कमिश्नर को भेज दी है। जिससे इस चौकी इंचार्ज पर भी गाज गिरनी तय है। इस घटनाक्रम के बाद दनकौर कोतवाली तथा उससे संबंधित चौकियों में तैनात पुलिस कर्मियों की भूमिका की जांच शुरू कर दी गई है।

माना जा रहा है अगले कुछ दिनों में बड़े स्तर पर पुलिसकर्मियों की तैनाती में फेरबदल किया जाएगा। नोएडा कमिश्नरी के एक अधिकारी ने बताया कमिश्नर आलोक सिंह दनकौर मामले से पुलिसकर्मियों की संदिग्ध भूमिक से खासे नाराज हैं। उन्होंने खासतौर पर ग्रेटर नोएडा के सभी डीसीपी और एसीपी से रिपोर्ट तलब की है। इसमें शहर के बाहरी इलाकों में तैनात पुलिस कर्मियों की भूमिका की जांच सही कर सही स्थिति से अवगत करने के लिए कहा गया है। जैसे ही यह रिपोर्ट मिलेगी उसके बाद जिले में बड़ा फेरबदल होने का अंदेशा नजर आ रहा है।

क्या था मामला

ग्रेटर नोएडा पुलिस ने शनिवार को एक बड़ी कार्यवाही करते हुए जिस्मफरोशी का धंधा करा रहे एक होटल में छापा मारा था। डीसीपी राजेश सिंह के निर्देश पर ग्रेटर नोएडा थर्ड के एसीपी बृजनंदन राय के नेतृत्व में शनिवार की सुबह दनकौर कोतवाली क्षेत्र में चौकी मंडी श्याम नगर के पास चीट गांव में स्थित न्यू क्राउन प्लाजा होटल में पुलिस ने दबिश दी। पुलिस ने यहां देह व्यापार में लिप्त 12 महिलाएं और 11 लड़कों को गिरफ्तार किया है। होटल के मैनेजर को भी अवैध गतिविधियों में शामिल पाया गया तो उसके खिलाफ भी कार्यवाही की गई। सबसे बड़ा सवाल यह है कि इस छापेमारी की भनक दनकौर पुलिस को नहीं लगने दी गई। क्योंकि इस मामले में स्थानीय पुलिस की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही थी जिसकी जांच पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने शुरू की है।

ग्रेटर नोएडा के डीसीपी राजेश सिंह ने पूरे घटनाक्रम पर बात की। उन्होंने बताया कि पुलिस को ऐसी शिकायतें मिल रही थीं, कि दनकौर के श्यामनगर क्षेत्र में नवनिर्मित न्यू क्रॉउन प्लाजा होटल में अवैध देह व्यापार का धंधा किया जा रहा है। गत दिनों ही एक पत्रकार ने होटल में चल रही अवैध गतिविधियों का स्टिंग वीडियो पुलिस-प्रशासन के साथ साझा किया था। जिसके बाद इसकी पुष्टि हो गई थी। इस पर एक्शन लेते हुए डीसीपी ने ग्रेटर नोएडा-3 एसीपी बृजनंदन राय की अगुवाई में एक टीम गठित की। शनिवार को इस टीम ने होटल पर दबिश दी।

मौके पर पुलिस ने संदिग्ध हालत में 12 महिलाओं और 11 पुरुषों को गिरफ्तार किया। होटल मैनेजर को इस धंधे का मास्टर माइंड कहा जा रहा है। सभी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। ग्रेटर नोएडा-3 के एसीपी बृजनंदन राय ने बताया कि आला अधिकारियों के निर्देशानुसार एक टीम गठित कर उक्त होटल पर दबिश दी गई थी। हालांकि स्थानीय पुलिस को इसमें शामिल नहीं किया गया था। क्योंकि यह साफ हो चुका है कि दनकौर पुलिस पूरे मामले में संदिग्ध है और इसकी जांच की जा रही है।

बताते चलें कि दनकौर क्षेत्र में स्थित होटल न्यू क्रॉउन प्लाजा में ठहरने और खाने-पीने की सारी सुविधाएं भी नहीं है। होटल सुबह 11:00 से शाम 5:00 बजे तक खुला रहता है। इसमें नियमित होटल जैसी कोई गतिविधि नहीं होती है। होटल के नाम पर यहां अवैध जिस्मफरोशी का धंधा चलाया जा रहा था। कहा जा रहा है कि इस अवैध कमाई का एक मोटा हिस्सा दनकौर पुलिस को मिल रहा था। इसीलिए पुलिस मूकदर्शक बनी देखती रहती थी। शिकायत होने के बावजूद भी स्थानीय पुलिस कोई एक्शन नहीं लेती थी।

Next Story