Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > होली पर पुलिस ने 690 हुड़दंगियों के खिलाफ की कार्रवाई

होली पर पुलिस ने 690 हुड़दंगियों के खिलाफ की कार्रवाई

होली के दिन सभी शराब व भांग की दुकानें,बार,क्लब एवं रेस्टोरेंट पूर्ण रूप से बंद रहे।इससे किसी बड़े हादसे की सूचना नहीं है।पुलिस ने शांति एवं कानून को ताक पर रखने वाले 690 हुड़दंगियों के खिलाफ कार्रवाई की।

 Sujeet Kumar Gupta |  11 March 2020 11:39 AM GMT  |  नई दिल्ली

होली पर पुलिस ने 690 हुड़दंगियों के खिलाफ की कार्रवाई

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा। जिले में होली पर शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए इस बार पुलिस ने किए थे विशेष इंतजाम।होली के मद्देनजर पुलिस प्रशासन पहले से ही सतर्क था।इसके अतिरिक्त होली में थानों पर उपलब्ध पुलिस बल के अतिरिक्त एक अपर पुलिस उपायुक्त,दो सहायक पुलिस आयुक्त,30 निरीक्षक,60 उप निरीक्षक,155 मुख्य आरक्षी, 567 आरक्षी, 143 महिला आरक्षी एवं तीन कंपनी पीएसी आवंटित तैनात की गई थी। विशेष मोटर साइकिल दस्ते बनाए गए थे।जिन्होंने संवेदनशील क्षेत्रों में गश्त करके शराब पीकर हुड़दंग करने वाले एवं दो पहिया वाहन पर सवार दो व्यक्तियों से अधिक व्यक्तियों की चेकिंग की।

होली के दिन सभी शराब व भांग की दुकानें,बार,क्लब एवं रेस्टोरेंट पूर्ण रूप से बंद रहे।इससे किसी बड़े हादसे की सूचना नहीं है।पुलिस ने शांति एवं कानून को ताक पर रखने वाले 690 हुड़दंगियों के खिलाफ कार्रवाई की।वही अगर बात करे सड़क हादसों की तो विभिन्न सड़क हादसों में करीब 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं।जिन्हें इलाज के लिए सरकारी और निजी अस्पतालों में भर्ती कराया है, जिसमें एक व्यक्ति की मौत भी हो गयी।मिली जानकारी के मुताबिक,होली के दिन हुए हादसे में सेक्टर-2 में रहने वाले एक व्यक्ति की मौत हुई है।

पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। स्वजन को सूचित कर दिया गया है। संभावना है कि ज्यादा शराब के सेवन से ही व्यक्ति की मौत हुई है।पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) जोन-1 संकल्प शर्मा ने बताया कि होली से पहले शांति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से सतर्क निगरानी रखने के लिए 90 पीसीआर मोबाइल, 155 क्लस्टर मोबाइल, नौ क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी), 30 इंटरसेप्टर, 50 ट्रैफिक मार्शल व 62 स्थानों पर बैरियर लगाकर चेकिंग कराई गई थी,जिसमें करीब 690 हुड़दंगियों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it