Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > नोएडा में राजस्थान कल्याण परिषद ने धूमधाम से मनाया होली मिलन का कार्यक्रम

नोएडा में राजस्थान कल्याण परिषद ने धूमधाम से मनाया होली मिलन का कार्यक्रम

राजस्थानी लोग देश के जिस भी हिस्से में रहते हैं अपनी इन्ही परम्पराओं को भूलते नहीं है आने वाली पीढ़ियों को भी परम्पराओं की विरासत को सहेजने के लिए ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से बताते हैं।

 Shiv Kumar Mishra |  7 March 2020 3:32 PM GMT  |  नोएडा

नोएडा में राजस्थान कल्याण परिषद ने धूमधाम से मनाया होली मिलन का कार्यक्रम
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। राजस्थान कल्याण परिषद द्वारा होली मिलन समारोह रविवार रात्रि सैक्टर 12 स्थित सरस्वती शिशु में बड़ी धूमधाम से मनाया गया जिसमें सभी पुरुष एवं महिला सदस्यों ने होली के गीतों एवं नृत्य में खूब बढ़ चढ़कर भाग लिया।

संस्था के पूर्व अध्यक्ष पवन शर्मा ने बताया कि जैसे ही फ़ाल्गुन का महिना आता है राजस्थान में जैसे मस्ती की बयार बहने लग जाती है। जैसे जैसे होली नजदीक आती है हर चौक एवं नुक्कड़ पर चंग की थाप व नगाड़े की धुन पर देर रात तक स्त्री एवम पुरुष लोक गीतोँ (धमाल) पर थिरकते नज़र आते हैं। फाल्गुन के इस एक महिने में राजस्थान के शेखावटी इलाके में मस्ती का माहौल होता है। राजस्थान में कहावत है कि होली की मस्ती बूढ़े को भी जवान बना देती है। लेकिन आज इस आधुनिक युग में यह परम्पराएं धीरे धीरे कम हो रही हैं। राजस्थानी लोग देश के जिस भी हिस्से में रहते हैं अपनी इन्ही परम्पराओं को भूलते नहीं है आने वाली पीढ़ियों को भी परम्पराओं की विरासत को सहेजने के लिए ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से बताते हैं।

आज के होली मिलन समारोह में संस्था के संरक्षक एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री, भारत सरकार डॉ महेश शर्मा ने भी शिरकत की तथा सभी को होली की शुभकामनाएं दी। आज के होली मिलन में सभी सदस्यों ने एक दूसरे को चंदन का तिलक लगा कर होली की शुभकामनाएं दी एवं फूलों की होली खेली। आज के होली मिलन के सांस्कृतिक कार्यक्रम के संयोजक दिनेश चांडक एवं रामरतन शर्मा रहे।

अध्यक्ष अरविंद वैद एवं महासचिव जीवन जैन ने सभी आये हुए नोयडा की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के आये हुये सदस्यों एवं मीडिया बंधुओं का धन्यवाद किया एवं होली की शुभकामनाएं दी।उपस्थित गणमान्य लोगों में संस्था के एल वैद, विष्णु गोयल, ओ पी बंसल, डॉ नरेश शर्मा, प्रताप मेहता, अनिल अग्रवाल, प्रदीप मेहता, जुगल किशोर भारती, प्रकाश इनांनी, ओ पी राठी, प्रदीप बजाज, सुरेश पुरोहित, विक्रम अग्रवाल, इन के मालपानी, आर पी माहेश्वरी, दिनेश माहेश्वरी, के सी गुप्ता, एन पारीक, कपिल लखोटिया, अनिल जैन, वेदपाल चौधरी महिला सदस्यों में रेणु वैद, अनुराधा वैद, निशि अग्रवाल, अनिता शर्मा, ललित मेहता, सरिता गुप्ता, सीमा अग्रवाल, मीनाक्षी शर्मा, पायल गुप्ता, रंजना सोनी सहित काफी संख्या में सदस्यों ने शिरकत की।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it