Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > जिले में पांच घंटे खुलेंगी राशन की दुकाने,लोगों को मिली राहत की सांस

जिले में पांच घंटे खुलेंगी राशन की दुकाने,लोगों को मिली राहत की सांस

 Shiv Kumar Mishra |  26 March 2020 4:48 AM GMT  |  दिल्ली

जिले में पांच घंटे खुलेंगी राशन की दुकाने,लोगों को मिली राहत की सांस

(धीरेन्द्र अवाना)नोएडा।कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को दिखते हुये पूरे जिले को लाॅकडाउन कर दिया गया जिसके चलते तरह तरह की अफवाह फैलाकर आम जनता को गुमराह किया जा रहा है।कुछ लोगों द्वारा ये अफवाह फैलायी जा रही है कि जिले में राशन का स्टोक खत्म हो जायेगा जो कि बिल्कुल गलत है।प्रदेश सरकार ये सुनिश्चित कर चुकी है कि हमारे पास स्टोक पर्याप्त है।इसलिए किसी भी व्यक्ति को इस तरह की अफवाहों पर ध्यान नही देना।


इन्ही सभी अफवाहों को गंभीरता से लेते हुये पुलिस आयुक्त द्वारा प्रशासन के साथ मिलकर पूरी तैयारी कर रहे है।लोगों को परेशानी ना हो इसके लिए प्रशासन ने पहल की है।प्रशासन के द्वारा जारी दिशा-निर्देश के अनुसार राशन दुकानों को पांच घंटे ही खोलने का निर्देश मिला है।अब सभी राशन दुकानदार अब मात्र पांच घंटे के लिए ही खोल सकेंगे।इनके खोलने का समय सुबह छह बजे से 11 बजे तक ही खोलने का निर्देश है।इसके बाद खुला मिलने पर उन पर कार्रवाई होगी।आपको बता दें कि लॉकडाउन के बाद प्रशासन की नजरों में यह बात कई जगहों से सामने आई कि कई इलाकों में राशन की दुकान काफी देर तक खुली रह रही है और यहां लोगों की भीड़ लग रही है।

वही पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने भरोसा दिलाया है कि दैनिक उपयोग में आने वाली वस्तुओं की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।दूध,फल, सब्जियों, दवाओं, मास्क एवं अन्य जरूरी वस्तुओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है। पुलिस प्रशासन द्वारा दवाओं सहित अन्य दैनिक आवश्यक वस्तुओं के मूल्यों पर निरन्तर नजर रखी जा रही है और जमाखोरी, कालाबाजारी एवं मुनाफाखोरी में लिप्त व्यक्तियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।उन्होंने लोगों से यह भी अपील की कि अनावश्यक रूप से जरूरत की सामग्री जमा न करें।

आवश्यक होने पर ही मास्क लगाएं क्योंकि एक तो इससे लोगों में भय उत्पन्न होता है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि रैन बसेरों में रह रहे व्यक्तियों,अस्पतालों में तीमारदारों आदि के लिए उचित व्यवस्थाएं की जा रही हैं।इसके अलावा जरूरतमंदों को उनके घर पर ही दवा व जरूरत की वस्तुएं पुलिस द्वारा पहुंचाई जा रही हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it