नोएडा

नोएडा प्राधिकरण से निकाले गये सफाई कर्मचारी, आहत होकर सफाई कर्मचारी अनिल ने की, आत्महत्या मचा हडकम्प

Shiv Kumar Mishra
17 Sep 2020 7:17 AM GMT
नोएडा प्राधिकरण से निकाले गये सफाई कर्मचारी, आहत होकर सफाई कर्मचारी अनिल ने की, आत्महत्या मचा हडकम्प
x
वही अनिल के आत्महत्या करने से परिवार में गम का माहौल है.

प्राधिकरण के बाहर पिछले 3 दिनों से सफाई कर्मचारियों का प्रदर्शन चल रहा है. ऐसे में इस प्रदर्शन को दबाने के लिए प्राधिकरण द्वारा प्रदर्शन में शामिल लोगों को नौकरी से बाहर निकाला जा रहा है. ऐसे ही एक सफाई कर्मचारी अनिल ने देर रात नौकरी से निकाले जाने के बाद आत्महत्या करके अपनी जान दे दी.

परिवार वालों का आरोप है कि प्राधिकरण की तरफ से उनसे कहा गया था कि अगर आप प्रदर्शन में शामिल रहेंगे तो आपकी नौकरी ले ली जाएगी और अनिल लगातार अपने साथ ही सफाई कर्मचारियों के साथ प्रदर्शन कर रहा था. इसी को लेकर प्राधिकरण द्वारा उनकी नौकरी छीन ली गई. जिससे परेशान होकर देर रात अनिल ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.


नोएडा के सेक्टर 35 स्थित मोरना गांव में रहने वाले अनिल ने देर रात फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. अनिल नोएडा प्राधिकरण में सफाई कर्मचारी के तौर पर काम करता था. आपको बता दें कि पिछले 3 दिनों से अपनी मांगों को लेकर तमाम सफाई कर्मचारी प्राधिकरण के बाहर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.

वहीं प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने के बजाय प्राधिकरण ऐसे कर्मचारियों की लिस्ट बना रहा है जो प्रदर्शन में शामिल हैं. अनिल के परिवार जनों का आरोप है कि लगातार अनिल से कहा जा रहा था कि अगर आप प्रदर्शन में शामिल रहेंगे तो आपकी नौकरी छीन ली जाएगी.

परिवार वालों का कहना है कि प्रदर्शन में शामिल होने के चलते प्राधिकरण ने उसे नौकरी से निकाल दिया. जिसको लेकर काफी परेशान था और देर रात उसने घर पर ही फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और मामले की जांच कर रही है. वही अनिल के आत्महत्या करने से परिवार में गम का माहौल है.

Next Story