नोएडा

नोएडा में कक्षा 8वीं तक के स्‍कूल बंद, 9वीं-12वीं के लिए ये हैं नियम

Shiv Kumar Mishra
4 Nov 2022 7:35 AM GMT
नोएडा में कक्षा 8वीं तक के स्‍कूल बंद, 9वीं-12वीं के लिए ये हैं नियम
x
दिल्‍ली-एनसीआर में प्रदूषण अब जानलेवा हद तक पहुंच चुका है

NCR Pollution, School Closed: दिल्‍ली-एनसीआर में प्रदूषण अब जानलेवा हद तक पहुंच चुका है. इसे ध्‍यान में रखते हुए गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) में स्‍कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है. प्रशासन ने कक्षा 1 से 8 तक के लिए स्‍कूलों को तुरंत बंद करने का निर्देश दिया है. हवा के जहरीले स्‍तर को देखते हुए यह आदेश 08 नवंबर तक के लिए लागू किया गया है. प्रदूषण का बच्‍चों के स्‍वास्‍थ्‍य पर बुरा असर पड़ सकता है, जिसके मद्देनज़र मंगलवार 08 नवंबर तक स्‍कूल बंद रखने का फैसला लिया गया है.

ऑनलाइन होगी पढ़ाई

जारी आदेश में जनपद में संचालित सभी बोर्ड के स्‍कूलों को कक्षा 1 से 8 तक की लिए क्‍लासेज़ अनिवार्य रूप से ऑनलाइन मोड में आयोजित करने का निर्देश दिया गया है. सभी प्रिं‍सि‍पल जारी आदेश का पालन सुनिश्चित करेंगे. स्‍टूडेंट्स को अपनी क्‍लास जारी रखने के लिए अपने स्‍कूल के संपर्क में रहना होगा.-

9वीं-12वीं के लिए भी निर्देश जारी

ज‍िलाधिकारी द्वारा जारी नोटि‍स में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के लिए भी कक्षाएं ऑनलाइन आयोजित करने की सिफारिश की गई है. हालांकि, इसके लिए अनिवार्यता लागू नहीं है और स्‍कूलों से यथासंभव ऑनलाइन क्‍लासेज़ आयोजित करने के लिए कहा गया है. हालांकि, स्‍कूलों में अगले आदेश तक आउटडोर एक्टिविटीज़ पूरी तरह प्रतिबंधित रहेंगी.

स्‍पोर्ट्स और आउटडोर एसेंबली पर प्रतिबंध

सभी स्‍कूलों को बच्‍चों के स्‍वास्‍थ्‍य को ध्‍यान में रखते हुए किसी भी प्रकार की आउटडोर एक्टिविटीज़ को स्‍थगित रखने का निर्देश दिया गया है. स्‍कूलों में स्‍पोर्ट्स या आउटडोर एसेंबली पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा. केवल कक्षा 9 से 12 के लिए जरूरी होने पर ही स्‍कूल खोले जाएंगे मगर क्‍लासेज़ केवल इनडोर होंगी और किसी एक्‍स्‍ट्रा एक्टिविटी की इजाज़त नहीं होगी.

सोर्स आज तक

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story