Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > नोएडा में बंद कराई जा रहीं दुकानें?

नोएडा में बंद कराई जा रहीं दुकानें?

साथ ही पुलिस को पूरे प्रदेश में पैट्रोलिग करने के निर्देश दिए गए हैं जिससे एक जगह पर ज्यादा लोग न इकट्ठा होने पाएं।

 Shiv Kumar Mishra |  20 March 2020 4:31 PM GMT  |  नोएडा

नोएडा में बंद कराई जा रहीं दुकानें?
x

नोएडा: कोरोना वायरस के चलते देशभर में पहले से ही खौफ का माहौल है। इस बीच, नोएडा से खबर है कि वहां दुकानें बंद कराई जा रही हैं। सेक्‍टर 93 में दुकानें बंद कराई गई हैं। मौके पर मिले लोगों ने बताया कि ने बताया कि आदेश है कि बड़ी दुकानें बंद करा दी जाएं। हालांकि यह बात वह कैमरा के सामने बोलने को तैयार नहीं हुए। अभी तक आधिकारिक रूप से ऐसे कोई आदेश जारी नहीं हुए है। साथ ही, केंद्र सरकार लगातार कह रही है कि पैनिक न हों। ऐसे में अगर दुकानें इस तरह बंद कराई जाएंगी तो लोगों में पैनिक तो फैलेगा ही।

लखनऊ, नोएडा और कानपुर होंगे सैनिटाइज

कोरोना के मद्देनजर यूपी सरकार ने शुक्रवार को बड़े फैसले किए। राज्‍य के सभी सरकारी अस्‍पतालों में 31 मार्च तक गैर-जरूरी OPD और जांचों को स्‍थगित कर दिया गया है। इसके अलावा COVID-19 से सबसे ज्‍यादा प्रभावित लखनऊ, कानपुर और नोएडा को सैनिटाइज किया जाएगा। एक बयान में सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने धर्मगुरुओं से समाज में कोरोना को लेकर जागरूकता फैलाने की अपील की है। उन्‍होंने कहा, "कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पूरी सावधानी बरतना आवश्यक है।"

हर पब्लिक ट्रांसपोर्ट प्‍लेस की होगी जांच

यूपी सरकार ने कोरोना के बढ़ते केसेज को देखकर सतर्कता बढ़ा दी है। राज्‍य के हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों और बॉर्डर पर सघन चेकिंग अभियान चलाने का आदेश दिया गया है। साथ ही पुलिस को पूरे प्रदेश में पैट्रोलिग करने के निर्देश दिए गए हैं जिससे एक जगह पर ज्यादा लोग न इकट्ठा होने पाएं।

लखनऊ में लगभग 'लॉकडाउन'

लखनऊ प्रशासन ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सभी कैफे, बार, हेयर सैलून और ब्यूटी पार्लर बंद करने की घोषणा कर दी। जिला मजिस्ट्रेट अभिषेक प्रकाश ने इन्हें तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि ये आदेश 31 मार्च तक प्रभावी रहेगा। इस आदेश के साथ ही सरकारी कार्यालयों, बैंक और निजी प्रतिष्ठानों को छोड़कर लखनऊ लगभग पूरा बंद हो गया है। हालांकि, सरकार ने अब तक घर से काम करने के आदेश नहीं दिए हैं।

राम कोट परिक्रमा रद्द

कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर संतों के समूह ने राम कोट परिक्रमा को स्थगित करने का फैसला किया है। राम कोट परिक्रमा धार्मिक उत्सव है जो हर साल राम नवमी के पहले दिन आयोजित किया जाता है। इस साल यह 24 मार्च को होना था। भगवान राम का जन्मोत्सव मनाने के लिए रामनवमी के पहले दिन इस उत्सव के तहत संतों का एक समूह और कुछ नेता रामजन्म भूमि परिसर की परिक्रमा करते हैं। अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने उत्सव के रद्द होने की जानकारी दी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it