शिक्षा

एसपी सिटी विनीत जायसवाल ने बड़ी सूझबूझ से नाराज आरडब्ल्यूए व फोनरवा के पदाधिकारियों को किया संतुष्ट

Special Coverage News
18 Aug 2019 4:23 AM GMT
एसपी सिटी विनीत जायसवाल ने बड़ी सूझबूझ से नाराज आरडब्ल्यूए व फोनरवा के पदाधिकारियों को किया संतुष्ट
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। नोएडा सैक्टर-100 के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष पवन यादव के साथ मारपीट व बदसलूकी करने वाले युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की को लेकर शहर की आरडब्ल्यूए व फोनरवा ने शनिवार को सेक्टर-6 स्थित एसपी सिटी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इन लोगों ने आरोप लगाया कि इस मामले को लेकर जब हमने एसपी सिटी विनीत जायसवाल से बात करनी चाही तो उन्होंनें मिलने से मना कर दिया। जबकि ऐसा कुछ भी नही था।

सूत्रों की माने तो मामले को लेकर कुछ लोग पुलिस पर दवाब बनाने की कोशिश कर रहे थे। जबकि सीसीटीवी फुटेज में साफ दिखायी दे रहा है कि आरडब्ल्यूए अध्यक्ष ने पहले झगड़ा शुरू किया। फिर भी एसपी ने कुछ प्रतिनिधियों से मिल बात की व उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। आपको बता दे कि नोएडा के सेक्टर-100 स्थित सेंचुरी अपार्टमेंट में आरडब्ल्यूए अध्यक्ष पवन यादव ने सोसायटी में रहने वाले एक युवक पर मारपीट व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है।

पवन यादव का आरोप है कि शुक्रवार को एक युवक सोसायटी के गेट पर कुत्ते को लेकर टहला कर रहा था। कुत्ते को गेट पर शौच कराने का जब मैने विरोध किया तो उस युवक ने मेरे साथ मारपीट की व जान से मारने की धमकी दी। इसकी शिकायत पवन यादव ने थाना सेक्टर-39 के साथ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से भी की। पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुये पवन यादव ने शनिवार को विभिन्न सेक्टरों की आरडब्ल्यूए,सामाजिक संगठन व फोनरवा आदि का बुला कर पुलिस पर दबाब बनाने व मौहाल बिगाड़ने की भरपूर प्रयास की लेकिन एसपी सिटी विनीत जायसवाल ने अपने सूझबूझ से मामले को बढ़ने नही दिया। इससे पहले पवन यादव मामले में शीघ्र कार्रवाई की मांग को लेकर पहले सेक्टर-39 कोतवाली पहुंचे।वहा थानाध्यक्ष के ना मिलने पर ये लोग सेक्टर-6 स्थित एसपी सिटी कार्यालय पहुंचकर हंगामा करने लगे। लेकिन फिर भी एसपी सिटी विनीत जायसवाल ने वहा मौजूद फोनरवा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा, महासचिव केके जैन,ऋषिपाल सिंह अवाना,अन्नू खान व अशोक के साथ बैठक की।

वही एसपी सिटी विनीत जायसवाल ने बताया कि आरडब्ल्यूए अध्यक्ष के साथ काफी लोग मेरे कार्यालय आए थे।कार्यालय में अधिक लोगों के बैठने की जगह नहीं थी। इसलिए आठ लोगों के साथ बातचीत हुई। मारपीट की एक वीडियो भी सामने आई है। दोनों पक्षों की तरफ से शिकायत लेकर एनसीआर दर्ज की जाएगी और जांच कर कार्रवाई की जाएगी।वही दुसरी तरह कोतवाली सेक्टर-39 के प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार का कहना है कि पुलिस को एक वीडियो मिली है। उसमें देखा जा रहा है कि युवक कुत्ते को गेट पर टहला रहा है। इसी दौरान आरडब्ल्यूए अध्यक्ष दो अन्य लोगों के साथ आए। दोनों पक्षों के बीच कुत्ते को लेकर विवाद शुरू हुआ। पहले आरडब्ल्यूए अध्यक्ष पवन यादव ने युवक को धक्का दिया। इसके विरोध में युवक ने उन्हें थप्पड़ मारा।इसके बाद पवन यादव ने अपने साथियों के साथ युवक की पिटाई की और युवक ने भी मारपीट की। कुछ सेकेंड बाद एक व्यक्ति डंडा लेकर आया और युवक को मारने के लिए दौड़ा। वीडियो के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story