नोएडा

एसएसपी की युक्ति हुई कामयाब, ऑपरेशन क्लीन के चलते चोर उचक्के रफूचक्कर, जनता ने दिया नोएडा पुलिस को दिया धन्यवाद

Special Coverage News
26 Oct 2019 2:28 AM GMT
एसएसपी की युक्ति हुई कामयाब, ऑपरेशन क्लीन के चलते चोर उचक्के रफूचक्कर, जनता ने दिया नोएडा पुलिस को दिया धन्यवाद
x

नोएडा : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण द्वारा चलाये जा रहे ऑपरेशन क्लीन से पहली बार नोएडा में खरीददारी का पर्व धनतेरस बिलकुल शांतिपूर्ण तरीके से गुजर गया. लोग बाजार में खुलकर खरीददारी करते रहे. तनिक भी किसी के दिल में भय नहीं था.

जब बाजार में आम जनता से इस पार बात की तो सबने एक स्वर में कहा कि सुरक्षा व्यवस्था तो इन कप्तान साहब ने इस तरह दी है जिस तरह मिलनी चाहिए. जिस तरह इस बार चेकिंग हो रही है वो सर्वथा जरूरी है क्योंकि आम जनता में चोर उच्चके घुसकर, चैन स्नेचिंग , मोवाइल लूट , पर्स लूट की घटनाओं को अंजाम देते है. जो इस बार हम लोंगों के साथ नहीं हुई. अट्टा मार्केट में महिलाओं ने बताया कि बिना भय के पुलिस की देखरेख में हमने सुरक्षित रूप से बाजार किया है इसके लिए हम नोएडा पुलिस का धन्यवाद करते है.

मिली जानकारी के मुताबिक ऑपरेशन क्लीन 20 अभियान के दूसरे भाग में 1800 बजे से 2400 बजे तक सघन फुट पैट्रोलिंग की कार्यवाही की गयी. जिसमें जनपद के प्रत्येक स्तर के सभी अधिकारियों ने सक्रियता से भाग लिया और धनतेरस के पर्व को देखते हुये सडको एवं बाजारो में भारी भीड को सुचारू रूप से संचालित करते हुये आमजन को त्यौहार की खरीदारी सुगमता से करने में समुचित सहायक बने एवं सर्तक दृष्टि रखते हुये किसी प्रकार की अव्यवस्था को यथासम्भव पनपने नही दिया गया.

अभियान के दौरान 135 स्थानो पर फुट पैट्रोलिंग की गयी. जिसमें नगर क्षेत्र के 63 व ग्रामीण क्षेत्र के 72 स्थान सम्मिलित है. फुट पैट्रोलिंग के इस अभियान अवधि में किसी भी थाना क्षेत्र से लूट अथवा स्नैचिंक की घटना नही हुयी है। इस अभियान अवधि में 77 मोटर साइकिल व 01 कार सीज किये गये. कुल 19 व्यक्ति गिरफ्तार हुये. उक्त अभियान के दौरान 138 दो पहिया वाहनों के चालान व 10 चार पहिया वाहनों के एमवीएक्ट के अन्तर्गत किये गये. फुट पैट्रोलिंग का यह व्यापक अभियान धनतेरस के पर्व पर बाजारों में भारी भीड होने के बाद भी विधि व्यवस्था को सहज व सुचारू बनाये रखने में प्रभावी सिद्ध हुआ.

बता दें कि प्रदेश के सबसे व्यस्त शहर में पहली बार धनतेरस का त्यौहार बिना किसी छोटी से छोटी घटना के गुजर गया. इसके लिए वाकई नोएडा पुलिस धन्यवाद का पात्र है. जिले की जनता पहली बार खुलकर बाजार में खरीददारी कर शांतिपूर्ण तरीके से सुरक्षित घर तक पहुची.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story