नोएडा

एसएसपी वैभव कृष्ण ने नोएडा को सौंपी एक अनोखी सौगात, नोएडा पेट्रोल यूनिट रोकेगी नोएडा में अपराध

Special Coverage News
10 March 2019 3:11 PM GMT
एसएसपी वैभव कृष्ण ने नोएडा को सौंपी एक अनोखी सौगात,  नोएडा पेट्रोल यूनिट रोकेगी नोएडा में अपराध
x

नोएडा एसएसपी वैभव कृष्ण ने जिले में नोएडा पेट्रोल यूनिट (NPU) नामक एक पैट्रोलिंग यूनिट आज नोएडा सिटी के लिए जिला गौतमबुद्धनगर में बनाई गई है.इस नव सृजित यूनिट आधुनिक उपकरणों से सुस्सजित रहेगी. इस यूनिट का मुख्य उद्देश्य चैन स्नैचिंग / डकैती आदि अपराधों को रोकना होगा.




वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने कहा कि नोएडा पेट्रोल यूनिट (NPU) नामक एक समर्पित पैट्रोलिंग यूनिट आज नोएडा सिटी के लिए जिला गौतमबुद्धनगर में बनाई गई है। यह नवीनतम यूनिट इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों जैसे कि बॉडी कैमरा आदि के साथ-साथ अन्य संरचनात्मक उपकरणों से भी सुसज्जित है।




उन्होंने बताया की जिले में इस तरह की 60 मोटर साइकिल इस यूनिट में शामिल की गई है, जिनमें प्रत्येक में एक एसआई और एक कांस्टेबल तैनात रहेगा. इस एनपीयू का मुख्य उद्देश्य स्नैचिंग / डकैती आदि अपराधों को रोकना रहेगा. यह राज्य में अपनी तरह की पहली पहल है और पीपीपी मॉडल पर आधारित है. जिसका प्रमुख कार्य जिले के मुख्य मुख्य चौराहों पर चेकिंग कर संदिग्धों के बारे में जानकारी कर उन्हें गिरफ्तार करेंगे.


बता दें कि एसएसपी पहले भी अपनी तैनाती के दौरान कई नए प्रयोग करके अपराध पर रोक लगाते रहे है. जिसमें एक यह नया प्रयोग भी होगा. इससे जिले में हो रहे अपराध पर काबू किया जायेगा.

Next Story