नोएडा

50 हजार के इनामी बदमाश को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
23 Sep 2020 3:35 PM GMT
50 हजार के इनामी बदमाश को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। अपराध पर अंकुश लगाने का कार्य करनी वाली एसटीएफ की नोएडा यूनिट को एक बड़ी सफलता उस वक्त मिली जब यूपी एसटीएफ की ग्रेटर नोएडा यूनिट ने मंगलवार रात मथुरा के नौझील थाना क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान 50 हजार के इनामी बदमाश रामू बावरिया को गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ में बदमाश के पैर में गोली लगी, जिसे उपचार के लिए उसको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बदमाश बबलू बावरिया गिरोह का सक्रिय सदस्य है।वह अपने साथियों के साथ मिलकर यमुना व पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर चार पहिया वाहनों के सामने एक्सेल मारकर लूटपाट व महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देता था। बदमाश पर हरियाणा के पलवल और उत्तर प्रदेश के मथुरा, अलीगढ़ सहित कई अन्य जनपद में आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

एएसपी एसटीएफ राजकुमार मिश्रा ने बताया कि मंगलवार रात टीम को बदमाश के संबंध में सूचना मिली। टीम ने मथुरा के नौझील थाना क्षेत्र में बदमाश की घेराबंदी की तो उसने फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में 50000 के इनामी बदमाश रामू निवासी बल्लभगढ़, फरीदाबाद हरियाणा के पैर में गोली लगी। रामू का एक साथी मौके से फरार हो गया। पुलिस की टीमें उसकी तलाश कर रही है। राजकुमार ने बताया कि रामू और उसके गिरोह के सदस्यों ने हाईवे पर आधा दर्जन से अधिक लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दिया है।

घटना के दौरान यदि कोई विरोध करता था तो आरोपित परिवार की महिलाओं के साथ दुष्कर्म करते थे।रामू बबलू बावरिया गिरोह का सक्रिय सदस्य है। बबलू को एसटीएफ की टीम ने अलीगढ़ में पूर्व में मुठभेड़ में मार गिराया था। वर्तमान में गिरोह की कमान रामू ही संभाल रहा था। जांच के दौरान पता चला है कि बदमाश यमुना व पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे के किनारे गाड़ियों की रेकी करते थे जिस गाड़ी में महिलाएं सवार होती थी उस पर एक्सेल मारकर हमला करते थे। गाड़ी रुकते ही बदमाश महिलाओं से आभूषण व नगदी लूट लेते थे।

Next Story