Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > नोएडा की बड़ी खबर, फेक न्यूज व अफवाह फैलाने वालो के विरूद्ध की जायेगी कड़ी कार्यवाही

नोएडा की बड़ी खबर, फेक न्यूज व अफवाह फैलाने वालो के विरूद्ध की जायेगी कड़ी कार्यवाही

यदि घर से बाहर निकलना बहुत ही जरूरी हो तो सोशल डिस्टैंसिंग का जरूर पालन करें।

 Shiv Kumar Mishra |  1 April 2020 1:28 PM GMT  |  नोएडा

नोएडा की बड़ी खबर, फेक न्यूज व अफवाह फैलाने वालो के विरूद्ध की जायेगी कड़ी कार्यवाही

नोएडा (गौतमबुद्धनगर)। फेक न्यूज व अफवाह फैलाने वालों के विरूद्ध एफ.आई.आर. दर्ज कर कड़ी कार्यवाही की जायेगी । उक्त जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने व बचाव हेतु लॉकडाउन प्रभावी है । लॉकडाउन तथा कोरोना वायरस के संक्रमण आदि के सम्बन्ध में भ्रामक तथा अप्रमाणित खबरे फैलाने वालों के विरूद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर सख्त कार्यवाही की जायेगी।

इसके अतिरिक्त कोरोना वायरस तथा लॉकडउन के संबंध में अफवाह फैलाने वोलों को भी बख्शा नहीं जायेगा तथा उनके विरूद्ध भी सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि अप्रमाणित खबरो के प्रसार से जनमानस में दहशत फैलती है तथा इसके कारण उनकी तकलीफे बढ़ जाती है । अतः कोरोना वायरस के संक्रमण व उससे बचाव तथा लॉकडाउन के सम्बन्ध में प्रमाणित खबरों को ही संज्ञान में ले तथा इस सम्बन्ध में भारत सरकार तथा उत्तर प्रदेश सरकार की वेबसाइट तथा सरकार व प्रशासन द्वारा जारी सूचनाओं को देखकर खबरों की पुष्टि अवश्य करलें ।

उन्होने बताया कि जनपद गौतमबुद्धनगर में धारा 144 प्रभावी है अतः सभी जनपदवासी निषेधाज्ञा का कड़ाई से अनुपालन करें। लोग अपने घरों में ही रहे तथा अनावश्यक घर से बाहर न निकलें। यदि घर से बाहर निकलना बहुत ही जरूरी हो तो सोशल डिस्टैंसिंग का जरूर पालन करें।

उन्होने कहा कि सुरक्षा के दृष्टिगत जनपद में भारी सुरक्षा बल तैनात है । चेकपोस्ट एवं विभिन्न स्थानो पर तैनात पुलिस बल जनता की सुरक्षा के लिए है अतः सभी उनके निर्देशों का पालन करें तथा खुद भी सुरक्षित रहे तथा दूसरो को भी सुरक्षित रखने में पुलिस प्रशासन की मदद करें । उन्होने सभी को लॉकडाउन तथा सोशल डिस्टैंसिंग का कड़ाई से अनुपालन करने की अपील की है।

-

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it