Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > सुंदर भाटी के गिरोह के दो बदमाशों को मुठभेड़ के बाद सूरजपुर पुलिस ने पकड़ा

सुंदर भाटी के गिरोह के दो बदमाशों को मुठभेड़ के बाद सूरजपुर पुलिस ने पकड़ा

 Shiv Kumar Mishra |  17 July 2020 11:38 AM GMT  |  नोएडा

सुंदर भाटी के गिरोह के दो बदमाशों को मुठभेड़ के बाद सूरजपुर पुलिस ने पकड़ा
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा।अपराध पर निरंतर अंकुश लगाने वाली पुलिस को उस समय एक बड़ी सफलता प्राप्त हुयी जब सूरजपुर पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान कुख्यात अपराधी सुंदर भाटी गिरोह के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया। आपको बता दे कि अपर पुलिस आयुक्त अंकुर अग्रवाल के नेतृत्व में थाना प्रभारी सुरजपुर ने अपनी टीम के साथ मिलकर गुरुवार देर रात मुठभेड़ के बाद कुख्यात अपराधी सुंदर भाटी गिरोह के दो बदमाशों को पकड़ा। पकड़े गये बदमाशों की पहचान योगेश उर्फ कारतूस पुत्र हरिराम निवासी ग्राम साकीपुर और कपिल भाटी पुत्र महैन्द्र ग्राम देवला ग्रेटर नोएडा के रुप में हुयी।जिनके कब्जे से लूटी गई एक ब्रेजा कार, दो देसी तमंचा और चार जिंदा कारतूस बरामद हुये। इनमें से एक बदमाश 50 हजार रुपये का जबकि दूसरा बदमाश 25 हजार रुपये का इनामी है। इन पर हत्या, हत्या के प्रयास, गैंगस्टर एक्ट सहित दर्जन भर मामले दर्ज हैं।

अपर पुलिस आयुक्त अंकुर अग्रवाल ने बताया कि थाना सूरजपुर पुलिस को बीती रात को सूचना मिली की एक ब्रेजा कार में सवार होकर कुछ बदमाश किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे हैं।सूचना के आधार पर पुलिस ने बदमाशों की तलाश में चेकिंग शुरू कर दी।कुछ ही देर बाद एक ब्रेजा कार में सवार होकर बदमाश आते हुए दिखाई दिए।पुलिस ने जब उन्हें रुकने का इशारा किया तो बदमाशों ने रुकने की बजाए पुलिस पर गोलियां चला दी।जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोलियां चलाई। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली योगेश उर्फ कारतूस और कपिल भाटी नामक दो बदमाशों के पैर में लगी है। दोनों को उपचार के लिए नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि योगेश की गिरफ्तारी पर गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट से 50 हजार रुपए का इनाम घोषित था जबकि कपिल भाटी के ऊपर 25 हजार रुपये का इनाम था। उन्होंने बताया कि ये बदमाश इससे पूर्व हत्या, हत्या के प्रयास, गैगस्टर एक्ट तथा रंगदारी के दर्जन भर मामलों में वांछित हैं।गिरफ्तार बदमाशों में योगेश ने वर्ष 2013 में जनपद बिजनौर में कुख्यात गैंगस्टर नंदू उर्फ रावण की पुलिस हिरासत में हत्या की थी।पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि इन लोगों ने 12 मई को देवला गांव के रहने वाले महिपाल नामक व्यक्ति के घर पर दर्जनों राउंड गोली चलाई थी।इस घटना से ग्रेटर नोएडा में दहशत फैल गई थी। इनके पास से पुलिस ने ग्रेटर नोएडा क्षेत्र से लूटी गई एक ब्रेजा कार, देसी तमंचा, कारतूस आदि बरामद किया है।ये बदमाश कुख्यात गैंगस्टर सुंदर भाटी के गैंग के सक्रिय सदस्य हैं।इन लोगों ने सुंदर भाटी के इशारे पर कई जघन्य वारदातों को अंजाम दिया है।



Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it