Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > योगी राज में भी गाय सुरक्षित नही!

योगी राज में भी गाय सुरक्षित नही!

 Special Coverage News |  2 Oct 2018 8:09 AM GMT  |  नोएडा

योगी राज में भी गाय सुरक्षित नही!
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। प्रदेश सरकार द्वारा गोरक्षा को लेकर कठोर नियम बनाए गये है और हर जिले में अधिकारियों को निर्देश दिए गये है कि गाय की सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम किये जाए लेकिन कई जिलों में प्रशासन आखे मूद कर बैठा है।अगर हकीकत देखी जाये तो एक तरफ मुख्यमंत्री योगी ये कहते कि गौवंश की रक्षा के लिए सरकार प्रदेश के हर जिले में पांच से दस हजार गौवंश की क्षमता वाली गौशाला का निर्माण करेगी,जहां देसी नस्ल की गाय रखी जाएंगी। सरकार इन गायों के संवर्धन पर पूरा ध्यान देगी।अगर कोइ आंख उठा कर किसी गाय की तरफ देखेगा तो उसकी आंखे निकाल ही जाऐगी। लेकिन फिर भी आज गायों की हत्या की जा रही है।


गौरक्षा के नाम पर देश में हजारों दुकानें चल रही हैं और गौरक्षक आए दिन गाय के नाम पर लोगों को मार पीट रहे हैं। साथ ही सूबे के मुख्यमंत्री योगी भी गाय के भक्त हैं वे खुद गोशाला चलाते हैं। लेकिन उन्ही के राज्य में देश की सबसे बड़ी भौतीं गोशाला में गाय भूख के चलते तड़प रही हैं पर इनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। पांच माह के दौरान पेटभर भोज नहीं मिलने से करीब 125 गायों की मौत हो गई है।

मामला उत्तर प्रदेश के हाइटेक शहर नोएडा का है जहा गायों की निर्मम हत्या कर दी जाती है।नोएडा के थाना-49 क्षेत्र के सैक्टर-78 में नाले के पास एक गाय व एक गौवंश की हत्या करके उनके अंगों को इधर उधर फेक रखा था0।ग्रामीणों का आरोप है कि उनकी एक गाय व उसके बछड़े को पास ही में मीट का काम करने वालों लोगों काट दिया।पुलिस ने मौके पर पहुच कर अवशेषों को कर पोस्टमाडम के लिए भेज दिया है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it