Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > नोएडा में कोरोना के तीन मरीज और मिले

नोएडा में कोरोना के तीन मरीज और मिले

 Shiv Kumar Mishra |  27 March 2020 2:27 AM GMT  |  नोएडा

नोएडा में कोरोना के तीन मरीज और मिले
x

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा।कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखकर यहा एक ओर प्रशासन तरह तरह के उपाय करता नजर आ रहा है। वही नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसी क्रम में नोएडा के तीन व्यक्तियों की पॉजिटिव पहचान हुई है।इसमें दो लोग पति -पत्नी भी शामिल हैं।

इस प्रकार गौतमबुद्ध नगर में अब तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है।आज जैसे ही स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी मिली वैसे ही उन पीड़ितों को ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती करा दिया गया है। जबकि एक मरीज का इलाज दिल्ली में किया जा रहा है।

बता दें कि नोएडा के सेक्टर 150 स्थित गोल्फशायर सोसाइटी में कोरोना वायरस से संक्रमित पति -पत्नी की पहचान हुई है। सूचना मिलते ही जिला प्रशासन ने सोसाइटी को तत्काल प्रभाव से सील करते हुए सैनिटाइजेशन किया जा रहा है। यह सोसाइटी 28 मार्च की रात 10:00 बजे तक सील रहेगा। उस दौरान सोसाइटी में किसी भी व्यक्ति के आने-जाने पर पाबंदी लगा दी गई है। एक अन्य मामला नोएडा के सेक्टर 135 स्थित होटल सैंडल स्वीट्स की है जहां एक मरीज मिला है। इस होटल को सील करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

वहीं होटल में मौजूद लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया जा रहा है।आपको बता दें कि यहां 14 मरीजों में 13 मरीज गौतमबुद्ध नगर जिले के रहने वाले हैं, जबकि एक व्यक्ति दिल्ली का निवासी है और उसका एक मकान नोएडा में भी है। बुधवार को जिम्स से एक कोरोना पीड़ित मरीज ठीक होकर अपने घर वापस लौट गया है।

नोएडा में बढ़ती जा रही कोरोना वायरस की संख्या पर प्रदेश सरकार की भी नजर यहां टिकी हुई है, क्योंकि प्रदेश में यहां कोरोना का सबसे अधिक मरीज बताए जा रहे हैं। प्रशासन लगातार कोशिश कर रहा है कि गौतमबुद्ध नगर जिले को कोरोना वायरस से मुक्ति दिलाए जाए, लेकिन कोरोना की लगातार बढ़ती संख्या से प्रशासन के हाथ -पांव फूले हुए हैं।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it