Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > नोएडा में कोरोना के 3 और मामले, दो सोसाइटी सील, यूपी में कोरोना पीड़ितों की संख्या 40

नोएडा में कोरोना के 3 और मामले, दो सोसाइटी सील, यूपी में कोरोना पीड़ितों की संख्या 40

इसी के साथ यूपी में कोरोना पीड़ितों की संख्या 40 हो गई है.

 Arun Mishra |  27 March 2020 11:33 AM GMT  |  दिल्ली

नोएडा में कोरोना के 3 और मामले, दो सोसाइटी सील, यूपी में कोरोना पीड़ितों की संख्या 40
x

नोएडा : देश में कोरोना वायरस से जुड़े मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के नोएडा से तीन नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ राज्य में कोरोना पीड़ितों की संख्या 40 हो गई है. नोएडा की दो सोसाइटियों में ये मामला सामने आया है, जिसके बाद दोनों सोसाइटी को सील किया गया है.

नोएडा में डीएम के आदेश पर दोनों सोसाइटी को 27 से 29 मार्च तक के लिए सील किया गया है. इस दौरान ना तो कोई बाहर से अंदर जा सकेगा और ना ही कोई व्यक्ति बाहर जा सकेगा. इसके अलावा प्रशासन पूरी तरह से सोसाइटी को सैनिटाइज़ करवाने का भी काम करेगा.

गौरतलब है कि भारत में कोरोना पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, शुक्रवार को ये आंकड़ा 700 के पार चला गया. इनमें से 18 की मौत भी हो गई है, जबकि 60 से अधिक लोगों को ठीक किया जा चुका है.

अगर उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां राज्य में 40 से ऊपर कोरोना पीड़ितों की संख्या हो गई है. इनमें एक व्यक्ति विदेशी है, जबकि 11 ठीक हो चुके हैं. बीते दिनों उत्तर प्रदेश में नोएडा, आगरा, लखीमपुर और लखनऊ से कोरोना प्रभावित लोगों के मामले सामने आए थे.

शुक्रवार को कई राज्यों से सामने आए हैं केस

आपको बता दें कि शुक्रवार को देश के अलग-अलग हिस्सों से नए मामले दर्ज किए गए हैं. इनमें कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, पंजाब, राजस्थान और महाराष्ट्र शामिल हैं. वहीं राजस्थान और कर्नाटक में एक-एक मौत भी दर्ज की गई है.

कोरोना वायरस की वजह से देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है, जिसके कारण किसी के बाहर निकलने पर मनाही है. नोएडा में प्रशासन की तरफ से इसका सख्ती से पालन किया जा रहा है और लोगों को घर तक जरूरी सामान पहुंचाने की व्यवस्था की गई है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it