Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > ऑन डिमांड हथियार मंगाकर बिक्री करने वाले दो शातिर अपराधी गिरफ्तार

ऑन डिमांड हथियार मंगाकर बिक्री करने वाले दो शातिर अपराधी गिरफ्तार

आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने दो तमंचे, राइफल, बंदूक और 13 कारतूस बरामद किए हैं

 Sujeet Kumar Gupta |  5 Feb 2020 4:16 AM GMT  |  नई दिल्ली

ऑन डिमांड हथियार मंगाकर बिक्री करने वाले दो शातिर अपराधी गिरफ्तार
x

(धीरेन्द्र अवाना)

ग्रेटर नोएडा।अपराध पर अंकुश लगाने वाली पुलिस को उस वक्त एक बड़ी सफलता मिली जब पुलिस ने ऑन डिमांड हथियार मंगाकर बिक्री करने वाले दो भाइयों को गिरफ्तार किया है।आपको बता कि पुलिस आयुक्त के निर्देश पर अपराधियों के खिलाफ निरंतर कारवाई हो रही है।इसी क्रम में थाना जारचा प्रभारी अनिल कुमार के नेतृत्व में थाना पुलिस ने ऑन डिमांड हथियार मंगाकर बिक्री करने वाले दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने दो तमंचे, राइफल, बंदूक और 13 कारतूस बरामद किए हैं।आरोपियों ने ग्राम प्रधान चुनाव के दौरान मांग बढ़ने के मद्देनजर गांव के ही एक व्यक्ति से अवैध असलाह मंगाए थे।डीसीपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर रविवार को जारचा थाना प्रभारी अनिल कुमार की टीम ने आरोपी फरमुद्दीन और उसके भाई आरिफ को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में उन्होंने बताया कि वह किसी व्यक्ति को असलाह बेचने की फिराक में छोलस गांव के बंबे की पुलिया पर खड़े थे। वह डिमांड के अनुसार गांव निवासी हामिद से हथियार मंगाते थे।आने वाले ग्राम प्रधान के चुनाव के मद्देनजर अवैध हथियार की मांग बढ़ी थी।इसलिए उन्होंने बरामद हथियार बिक्री के लिए हामिद से मंगाए थे।हामिद कहां से हथियार मंगाता है इसकी उन्होंने जानकारी नहीं दी है। हामिद की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।पुलिस के मुताबिक,आरोपी लंबे अर्से से इसी तरह हथियार खरीदकर एक हजार से 10 हजार के मुनाफे में बिक्री करने का काम करते हैं। ऐसे में आरोपियों ने बड़ी संख्या में अवैध हथियारों की बिक्री की है।आरोपियों से अवैध असलाह खरीदने वालों की भी पुलिस तलाश कर रही है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it