नोएडा

नोएडा में चला कृष्ण का 'ऑपरेशन आल आउट', 1291 वाहनों का चालान कर कुल 90050 रूपये समन शुल्क वसूला

Special Coverage News
17 Jan 2019 12:08 PM GMT
नोएडा में चला कृष्ण का ऑपरेशन आल आउट, 1291 वाहनों का चालान कर कुल 90050 रूपये समन शुल्क वसूला
x
329 दोपहिया व चारपहिया वाहन सीज, 1291 वाहनों का चालान कुल 90050 रूपये समन शुल्क वसूला

जनपद गौतम बुद्ध नगर में कानून व्यवस्था को सुधारने के लिए एसएसपी वैभव कृष्ण ने बड़ा कदम उठाया है। जनपद में एक के बाद एक लगातार हो रहे आपराधिक घटनाओं पर नकेल कसने के लिए एसएसपी ने सभी थाना अध्यक्षों को कड़े निर्देश दिए हैं, जिसके बाद जनपद भर की पुलिस हरकत में दिखी। इसको लेकर बीते दिन ऑपरेशन चक्र चलाकर 113 आपराधियों को जेल की हवा खिलाई


एसएसपी के निर्देश पर कानून व्यवस्था को सुधारने को लेकर आज जनपद भर में पुलिस ने सड़कों पर उतर कर चेकिंग अभियान चलाया। चेकिंग के दौरान पुलिस ने संदिग्ध दिखने वाले व्यक्ति व वाहनों की चेकिंग की व उनसे पूछताछ की। पुलिस के मुताबिक अवैध हथियार के साथ घूम रहे अपराधियों व अपराधिक मामलों में वांछित चल रहे अपराधियों की धरपकड़ के लिए यह अभियान चलाया गया, जिसके तहत आज सड़कों पर व्यक्ति व वाहनों की चेकिंग की गई। वहीं पुलिस के मुताबिक जनपद में कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए आगे भी इस तरह के के अभियान चलाए जाएंगे।


एसएसपी के निर्देश पर पुलिस द्वारा दोपहर 12ः00 बजे से 03ः00 बजे तक 03 घण्टे का आपरेशन आल आउट चलाया गया। जिसमें सम्पूर्ण जनपद में पर्याप्त पुलिस बल लगाया गया जिनके द्वारा ऐसे बिन्दु जंहा पर प्रायः कैश लूट/वाहन लूट/मोबाईल चैन स्नैचिग की घटना तथा ऐसे स्थान जहां पर कैश आदि का ज्यादा लेन-देन होता है जैसे कि बैंक/सर्राफा बाजार/शराब के ठेके आदि के आस-पास चैकिंग की गयी। जिसमें बिना नम्बर प्लेट/कागजात के वाहन चैक किये गये। क्योकि प्रायः अपराधी उक्त प्रकार के वाहनों का प्रयोग अपराध कारित करने में करते है।


उक्त अभियान के अन्तगर्त जनपद गौतमबुद्धनगर के नगर क्षेत्र में 185 तथा ग्रामीण क्षेत्र में 144 व सम्पूर्ण जनपद में 329 दोपहिया व चारपहिया वाहन सीज किये गये तथा नगर व ग्रामीण क्षेत्र में कुल 1291 वाहनों का चालान कर कुल 90050 रूपये समन शुल्क प्राप्त किया तथा नगर क्षेत्र में 40 तथा ग्रामीण क्षेत्र में 29 एवं सम्पूर्ण जनपद में कुल 69 व्यक्तियों को यातायात नियमों के उल्लघन एवं अन्य धाराओं में गिरफ्तार किया गया है। तथा चैकिंग के परिणाम स्वरूप जनपद में 1 पिस्टल 32 बोर , 1 रिवाल्वर व 2 तमंचे 315 बोर मय 12 कारतूस व 2 मोटर साइकिल चोरी की तथा 10 पेटी शराब बरामद हुयी है।

उक्त अभियान में जनपद के सभी थानों में मात्र 2 आरक्षी छोडकर समस्त फोर्स तथा अपर पुलिस अधीक्षक नगर व पुलिस अधीक्षक ग्रामीण एवं क्षेत्राधिकारी कार्यालयों के फोर्स को भी चैकिंग हेतू लगाया गया। अभी बीते दिन भी एक ऑपरेशन वज्र में कई आरोपी जेल की हवा खा रहे है।

Next Story